अगर झाड़ू पर लग जाए पैर तो तुरंत करें ये काम, वरना नाराज हो जाएगी मां लक्ष्मी 

आमतौर पर झाड़ू का इस्तेमाल सफाई के लिए किया जाता है और इसको हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी का स्वरुप माना गया है. इसलिए झाड़ू से जुड़ी कई ऐसी मान्यताएं हैं जो कि आपको अमीर बना सकती हैं. वहीं अगर आप झाड़ू से जुड़े नियमों को पालन नहीं करते तो आपको गरीबी और दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है. वास्तु के अनुसार भी झाड़ू के नियमों को अनदेखा करना भारी पड़ सकता है. खासतौर पर अगर आपका पैर गलती से झाड़ू पर लग जाएं तो सावधान हो जाएं

झाड़ू पर न लगाएं पैर

वास्तु के अनुसार झाड़ू पर पैर लगाने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है और इसकी वजह से आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है. अगर गलती से भी झाड़ू पर पैर लग जाए तो उसे तुरंत हाथ से छूकर माथे पर लगाएं और मां लक्ष्मी से माफी मांगे

झाड़ू से जुड़े नियम

  1. झाड़ू को रखते समय आपको ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी झाड़ू खड़ी करने ना रखें. बल्कि उसे लिटाकर रखना चाहिए. खड़ी झाड़ू अपशगुन होता है औश्र इसकी वजह से आपको मुसीबतें झेलनी पड़ सकती हैं.
  2. घर में कभी भी टूटी हुई झाड़ू का उपयोग नहीं करना चाहिए. अगर झाड़ू टूट गई है या खराब हो गई है तो उसे तुरंत बदल दें. लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि शुक्रवार या गुरुवार के दिन कभी झाड़ू बाहर नहीं फेंकनी चाहिए.
  3. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रात के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपको धन से जुड़ी हो सकती है.
  4. झाड़ू रखते समय दिशा का ध्यान रखना भी जरूरी है. झाड़ू हमेशा घर की दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण दिशा वाली जगह में ही रखनी चाहिए. ऐसा करना शुभ माना जाता है.
  5. झाड़ू रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसे कभी अलमारी या तिजोरी के पीछे या सटाकर नहीं रखना चाहिए. यह भी धन हानि का कारण बन सकता है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button