क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग में हुए नुकसान की भरपाई करेगी केंद्र सरकार

- in कारोबार

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऐलान किया है कि जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग में हुए नुकसान की भरपाई केंद्र सरकार करेगी। सरकार सीमा पार से होने वाले फायरिंग के शिकार लोगों को नुकसान के लिए मुआवजे का भी भुगतान करेगी।

क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग में हुए नुकसान की भरपाई करेगी केंद्र सरकारबता दें कि, जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ होती रहती है। क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग में स्थानीय लोगों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ता है। कई बार हमले में नागरिकों की जान भी चली जाती है।

जम्मू कश्मीर के हाजिन इलाके में सोमवार को भी आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हुई। बांदीपोरा के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों ने गहन तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर भाग निकलने की कोशिश की। हालांकि जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए आतंकियों को घेरे रखा।

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह सुरक्षाबलों को हाजिन के बोन मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी के खुफिया इनपुट मिले थे। जिसके बाद जवानों ने पूरे इलाके को घेर कर गहन तलाशी अभियान चलाया। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय युवक के घायल होने की भी खबर आ रही है हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान चलाते ही इलाके में हिंसा भड़क उठी और जवानों पर पथराव भी शुरू हो गया। इस पथराव में एक स्थानीय युवक के घायल होने की भी बात सामने आ रही है। इलाके में किसी भी हालात से निपटने के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है।

You may also like

#बड़ी खबर: सरकार ने सार्वजनिक बैंकों में नियुक्त किये 14 कार्यकारी निदेशक

सरकार ने महाप्रबंधक (जीएम) स्तर के 14 अधिकारियों