अगर आप सोने के प्यार में करते हैं इसका ऐसा इस्तेमाल, तो हो जाइए सावधान…वरना दूर चली जाएंगी मां लक्ष्मी

सोने का खुमार किसे नहीं होता। सोने से प्यार तो हर शख्स को है, खासकर भारत में। तभी तो भारत सोने के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है। निवेश हो या फिर फैशन सोना भारत की पहली पसंद है। वहीं ये हम सब जानते हैं कि सोना एक घातु है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव करती है। क्योंकि यह सब सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का खेल है। हर धातु का एक खास ग्रह से कनेक्शन होता है। ये ग्रह उस धातु को अपने अनुसार प्रभावित करते हैं।  चाहे तांबा, चांदी, सोना हो या हीरे के बने आभूषण। ये सभी चीजें चाहे तो हमें संवार सकती हैं या फिर बिगाड़ भी सकती हैं।  जी हां सोना तो सब पहनते हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि ना सिर्फ सोना मिलना या गुम होना ही किसी मुसीबत का संकेत है बल्कि लेकिन सोना यानी कि गोल्ड पहनने के तरीके से भी लक्ष्मी के वास पर असर पड़ता है। अगर आपने इन तरीकों से सोना पहना है तो हो सकता है कि लक्ष्मी आपसे दूर चली जाए। तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या है वो तरीके ।

अगर आप सोने के प्यार में करते हैं इसका ऐसा इस्तेमाल, तो हो जाइए सावधान...वरना दूर चली जाएंगी मां लक्ष्मीबाएं हाथ में सोना पहनना

ज्योतिषशास्त्र की माने तो बाएं हाथ में सोना नहीं पहनना चाहिए। अगर आपने ऐसा किया है तो आपका बुरा समय आ सकता है। खबरों की माने तो कहा जाता है कि अगर आपको पहनना है तो आप ज्योतिषी कि सलाह से इस हाथ में सोना पहने। कहा जाता है कि बाएं हाथ में सोना पहनने से परेशानी आ सकती है।

 पैरों में सोना पहनना

फैशन के इस बढ़ते दौर में लोग काफी ज्यादा फैशनेबल होते जा रहे हैं। पहले जहां सोना लेने बहुत बड़ी बात होती थी, वहीं आमदनी बढ़ने की वजह से पहले से ज्यादा संख्या में लोग सोने की खरीददारी करने लगे हैं। ओल्ड इज गोल्ड। ये कहावत सोने पर अब भी बरकरार है, क्योंकि आर्टिफिशय ज्वैलरी चाहे जितनी भी आ जाए, लेकिन सोने का फैशन कभी पुराना नहीं होता। इसी फैशन के होड़ में देखा जा रहा है कि अब महिलाएं पैरों में सोने के पायल और बिछिया भी पहनने लगी है। इससे इनके पैर भले ही सुंदर दिखते हों, लेकिन मां ल्क्ष्मी ऐसे में आपसे दूर चली जाती है। सोने में मां लक्ष्मी का वास होता है और भगवान सोने को पैर में पहनने से आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में दुख और परिवार में बीमारियां बनी रहती है।

रखें इसका बातों का भी ध्यान

सोने को लेकर कुछ और भी छोटी- छोटी चीजें होती हैं, जिसका हमें खासकर के ध्यान रखना चाहिए। कई लोग सोने को घर की अलमारी या तिजोरी में रखते है तो इस बात का खासतौर से ध्यान रखें कि उसकी दिशा उत्तर-पूर्व की ओर होनी चाहिए।  जब भी सोना रखे तो उसको लाल कपड़े में बांधकर रखें। ऐसा करने से घर में पैसे की कमी नहीं रहेगी और लक्ष्मी मां प्रसन्न रहेंगी। साथ ही ये भी कहा जाता है कि पति-पत्नि के सबंध को अच्छा रखने के लिए गले में सोने की चैन और बीच वाली उगंली में सोनी की अंगूठी पहननी चाहिए।

Back to top button