अगर फटी एड़ियों के कारण हो रहे है शर्मिंदा तो लगाएं होममेड ये क्रीम

सर्दी के मौसम में  हमारी स्किन अधिक ड्राई हो जाती है। जिसके कारण हमारी स्किन के साथ एड़िया भी फट जाती है। कई बार शरीर में विटामिन्स, मिनरल्स की कमी के कारण हर मौसम में कई लोगों की एड़िया फटती रहती है। कई बार तो एड़ियां इतनी ज्यादा फट जाती हैं कि उनसे खून तक निकलने लगता है। फटी एड़ियों के कारण आप अपनी पसंदीदा सैंडल नहीं पहन पाते हैं।  कई बार फटी एड़ियों की वजह से शर्मिंदा भी हो जाते हैं। अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो  स्वामी रामदेव से जानिए घरेलू नुस्खा। जिसे अपनाकर आप तीन दिनों में सुंदर, कोमल एड़िया पा सकते हैं। 

क्रीम बनाने के लिए सामग्री  देसी मोम 50 ग्रामसरसों या तिल का तेल 100 ग्रामदेसी कपूर 10 ग्रामरूसी की समस्या हैं परेशान तो ऐसे करें केला और सेब का सिरका का यूज, कुछ ही दिनों में देखें कमाल

ऐसे बनाएं क्रीमसबसे पहले एक कढ़ाई में सरसों के तेल को गर्म करे। इसके बाद इसमें मोम डाल दें और पिघलने दें। जब यह पूरी तरह से पिघल जाए तो इसमें कपूर डाल दें। थोड़ी देर गर्म होने के बाद गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। रोजाना इसे एड़ियों में लगाए। इससे आपको 3 दिन के अंदर की सुंदर, मुलायम एड़िया मिल जाएगी। 

Back to top button