अगर आपको भी सपने में दिखे बुझता हुआ दीपक, तो जान ले इसके संकेत

सोते समय हर व्यक्ति अपने सबकॉन्शियस माइंड में मौजूद चीजों को सपने के रूप में देखता है. ये सपने कई बार अच्छे होते हैं तो कभी-कभी बहुत डरावने और बुरे भी होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपना व्यक्ति को आने वाले भविष्य के संकेत देता है. इनमें कई बार ऐसे सपने होते हैं, जो हमें याद रह जाते हैं और कई बार हम उन्हें भूल भी जाते हैं.

सपनों में जलता दीपक देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि किसी व्यक्ति को जलता हुआ दीपक दिखाई देता है तो यह उसके लिए शुभ संकेत हो सकता है. जलता हुआ दीपक देखने का अर्थ है कि आने वाले भविष्य में आप के मान-सम्मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है. इसके अलावा समाज में आपके परिवार का रुतबा बढ़ सकता है.

जलते हुए दीपक को सपने में देखना राजयोग बनने के संकेत भी हैं. जलता हुआ दीपक आपके पद प्राप्ति के योग भी बनाता है. जिस प्रकार एक जलता हुआ दीपक अंधेरे को दूर भगा कर रोशनी फैलाता है, उसी प्रकार यह संकेत करता है कि आपके जीवन से असफलता दूर जाने वाली है और जल्द ही आपकी सफलता के मार्ग खुलने वाले हैं.

सपने में अखंड ज्योत जलते देखना
स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में जलती हुई अखंड ज्योत को देखता है तो यह संकेत है कि वह व्यक्ति दीर्घायु वाला है और उसे आने वाले भविष्य में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

सपनों में बुझा दीपक देखना
जिस प्रकार सपने में जलता हुआ दीपक देखना शुभ संकेत होता है, उसी प्रकार यदि सपने में बुझा हुआ दीपक दिखाई देता है तो यह एक अशुभ सपना माना गया है. स्वप्न शास्त्र मानता है कि यह संकेत दे रहा है कि आपकी इच्छा शक्ति कमजोर हो रही है. यदि आप किसी काम को करने में मेहनत करते हैं तो उस काम में आपकी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त नहीं होगा.

Back to top button