अगर आप भी करती हैं पीरियड्स के दौरान सेक्स, तो जरुर जान ले ये जरुरी बातें…

लड़कियों के पीरियडस के दौरान सेक्स को लेकर तरह- तरह की बातें होती रहती है जिनमें पीरियड्स के दौरान सेक्‍स करने में प्रेग्‍नेंसी का डर सबसे आम है। पीरियड सेक्‍स को लेकर न जाने ऐसे कितने ही टैबू लोगों के मन में घर चुके हैं। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। अन्‍य दिनों की तुलना में पीरियड में सेक्‍स भी सामान्‍य होता है।

क्या कहते है एक्सपर्ट:

पीरियड्स के दौरान महिलाओं का प्राइवेट पार्ट नैचरली लूब्रिकेटेड रहता है। ऐसे में सेक्‍स स्‍मूथ और आरामदायक होगा। विशेषज्ञ बताते हैं कि इन दिनों ऑयस्‍ट्रोजन हॉर्मोन का स्‍तर बढ़ा रहता है। इस वजह से उत्‍तेजना चरम पर होती है।

पीरियड्स के दौरान सेक्‍स में कोई खतरा नहीं है, लेकिन इस वक्‍त महिलाओं का प्राइवेट गीला रहने से सेक्‍सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज होने की आशंका ज्‍यादा रहती है। इसलिए बिना कॉन्डम के सेक्‍स न करें।

अधिकांश महिलाओं को पीरियड्स सेक्‍स में प्रेग्‍नेंसी का डर सताता है और इस कारण वे अपने कदम पीछे खींच लेती हैं। पीरियड खत्‍म होने के वक्‍त महिलाओं में ओव्‍यूलेशन स्‍टार्ट होता है। ऐसे में यदि कोई स्‍पर्म मिले तो वह 2 से 3 दिन तक जीवित रहता है, इसलिए बिना प्रटेक्शन के सेक्‍स न करें।

Back to top button