अगर कॉलेज के पहले साल ही टूटे दिल तो ज़रूर देखें ये तस्वीरें…

- in जीवनशैली

कॉलेज में ब्रेकअप – कॉलेज से ही लव स्टोरी शुरू होती है. दो दिलों के तार इसी दौरान जुड़ते हैं. दो दिल एक जान बन जाते हैं. कॉलेज में लड़के और लड़की एक दूसरे के आसपास इस तरह से रहते हैं जैसे दो तितली. इन तितलियों को देखकर बाकी लोग भी आनंद उठाते हैं. इन तितलियों की जोड़ियाँ कॉलेज तक बड़ी अच्छी लगती हैं, लेकिन जैसे ही कॉलेज से निकलकर अपनी दुनिया में जाते हैं, एक दूसरे को भूल जाते हैं.

अगर कॉलेज के पहले साल ही टूटे दिल तो ज़रूर देखें ये तस्वीरें...दोनों की जिंदगी अलग हो जाती है. पैचअप से शुरू हुई इनकी कहानी ब्रेकअप तक पहुँच जाती है.

अगर आपका भी कॉलेज में ब्रेकअप हुआ है, तो इन फ़ोटोज़ को देखकर आपको सुकून मिलेगा. आजकल सोशल मीडिया पर कॉलेज में ब्रेकअप के ये फ़ोटोज़ बहुत ही वायरल हो रहा है. आप भी देखिए कॉलेज में ब्रेकअप के इन फ़ोटोज़ को.

ब्रेकअप को दर्शाने के लिए ये फोटो बेहतरीन है. कैसे बिना बॉयफ्रेंड के ये लड़की अकेले ट्रेन में बैठी है. हाथों में गुलदस्ता है, लेकिन उसका

सर नहीं.

दो जिस्म एक जान रहे कभी ये लड़की ब्रेकअप के बाद भी किस तरह से अपने पार्टनर को अपने दिल और दिमाग में बसाए हुए है. इस फोटो को देखकर पक्का ब्रेकअप के बाद पैचअप हो जाएगा. आपको अंदाज़ा भी नहीं होगा. असल में जब भी किसी का दिल टूटता है तो भले ही वो ऊपर से उस दर्द का एहसास नहीं होने देता, लेकिन अंदर ही अंदर अपने पार्टनर को याद करके रोता रहता है.

ब्रेकअप के बाद कुछ इस तरह से इंसान खुद को भी भूल जाते हैं. यहाँ पर यह लड़की अपने टूटे हुए दिल को कुछ इस तरह से बयां कर रही है.दूसरों के सामने खुश रहने वाले लोगों की असल में कुछ ऐसी स्थिति हो जाती है. वो पार्टनर से नहीं बल्कि खुद से भी अलग हो जाते हैं.

ब्रेकअप के बाद अक्सर ऐसा ही होता है. इस लड़की का चेहरा आपको सोचने पर मजबूर कर देगा.

ब्रेकअप के बाद आंसुओं की दशा कुछ ऐसी होती है कि जैसे खुद बादल ही पानी बरसा रहे हैं. इस फोटो को देखकर आपकी अनाखें भी भर आएंगी. इसमें लड़की की फीलिंग्स को दर्शाया गया है. ये लड़की अपने बॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद इसकी हालत कुछ इस तरह हो गई है. इस लड़की के आँखों पर बादल का एक गुच्छा रखा गया है, जिससे पानी बरस रहा है. गाल पर एक नहीं बल्कि कई आंसुओं की धाराएं बह रही हैं.

ब्रेकअप से खुशियों पर ब्रेक लग जाता है. आप कितनी भी कोशिश कर लें, खुश रहने की नहीं रह पाते. इस फोटो में आप साफ़ देख सकते हैं कि कितनी सहजता से लड़के ने लड़की को अपने से लगा कर दिया. लड़की अपने दर्द को बयां भी नहीं कर सकती. कभी जिसके हाथों ने उसे फूलों का गुलदस्ता दिया था आज वही हाथ उसे मार रहे हैं.

ये है कॉलेज में ब्रेकअप के फोटोज जिनको देखकर आप भी अपने दर्द को भुला सकते हैं. इसे देखकर आपको ब्रेकअप ज़ोन से निकलने का मौका मिलेगा. आप ये निश्चित कर पाएंगे कि दुनिया में हर किसी के साथ ब्रेकअप होता है और उन्हें फिर से लाइफ शुरू करनी होती है.

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ