अगर सुहागिन महिलाएं ने इस दिन धोया बाल, तो हो जायेगा जिंदगी बर्बाद

हिंदू धर्म में बहुत सी परंपराओं का विशेष महत्व दिया गया है. शादी-विवाह से लेकर व्यक्ति के अंतिम संस्कार और रोज के कार्यों को परंपराओं के माध्यम से किया जाता है जैसे सुहागिन महिलाओं को कुछ भी काम करने से पहले शुभ-अशुभ चीजों को ध्यान में करना चाहिए जैसे उनके बाल धोने को लेकर भी विशेष दिन बनाये गये हैं उनका इन खास दिनों पर बाल धोना वर्जित बताया गया है कहा जाता है जो महिलाएं इन दिनों पर बाल धो लेती हैं उनके पति के साथ परिवार पर बाधाएं आ जाती हैं देखिये आखिर वो कौन से दिन हैं जिन पर सुहागिन महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए.

अगर सुहागिन महिलाएं ने इस दिन धोया बाल, तो हो जायेगा जिंदगी बर्बाद

सोमवार के दिन बाल धोने से…

 

सुहागिन महिलाओं को सोमवार को बाल नहीं धोना चाहिए क्योंकि इस दिन पर बाल धोने पर बेटी पर भार रहता है और न ही इस दिन पर पोंछा लगाना चाहिए और न जाले साफ करते हैं ऐसे करने से न केवल बेटियों पर मुसीबत आती है बल्कि घर की बरकत भी चली जाती है.

बुधवार के दिन बाल धोने से…

 

बुधवार के दिन खासतौर पर लड़कियों को नहीं धोना चाहिए जिनके एक भाई है. लड़कियों के बुधवार के दिन बाल धोने से उनके भाई को आफत में डाल सकती है इसलिये जितना हो सके तो बुधवार को बाल धोने से बचना चाहिए.

विष्णुपुराण के अनुसार घर आये मेहमान से भूलकर भी नही पूछनी चाहिए ये 3 बातें

गुरुवार के दिन बाल धोने से…

 

गुरुवार के दिन बाल धोने से पति की उम्र पर फर्क पड़ता है. इसलिए खासतौर से सुहागिन औरतों को गुरुवार को तो कभी बाल नहीं धोना चाहिए. इस दिन पर बाल धोने से पति किसी परेशानी में पड़ सकता है.

Back to top button