अगर ऐसी स्त्रियों से करोगी शादी तो हो जाओगे मालामाल

- in जीवनशैली

हिन्दू धर्म में स्त्रियों को देवी का दर्जा दिया जाता हैं। मान्यता हैं उस घर में हमेशा दरिद्रता रहती हैं जहाँ महिलाओं का सम्मान नही किया जाता है। आज हम आपको भगवान की सबसे खुबसुरत रचनाओं में से एक स्त्री की शारीरिक रचना के बारे में बतायेगे, जिसके बारे में आपको शायद ही पता होगा। स्त्री के शरीर के कुछ ऐसे अंग होते हैं जिनके बड़ा होना उस स्त्री के लिए भाग्य का प्रतीक हैं और ऐसी स्त्री दरिद्रता में नही रहती हैं। आइये जानते है कैसी स्त्रियां होती है लक्ष्‍मी स्‍वरूप….

अगर ऐसी स्त्रियों से करोगी शादी तो हो जाओगे मालामालजिनके पैरो में कमल और चक्र शंख होते हैं-
शास्त्रों में बताया गया है की जिस स्त्री के पैरो में कमल, चक्र और शंख बने होते हैं वह बड़ी भाग्यशाली होती हैं| ऐसी स्त्री का पति किसी उच्च पद पर या बड़ा कारोबारी या फिर कोई राजनेता हो सकता हैं. तो ऐसी लड़की जिसके पैरों में कमल और चक्र शंख हैं उनसे तुरंत शादी कर लें।

जिस स्त्री के गालो में पड़ते है डिम्पल-
जिन स्त्रियो के गालो में गड्ढे या डिम्पल पड़ते हैं ऐसी स्त्री न सिर्फ आकर्षक लगती है बल्कि इसके अलावा बड़ी भाग्यवान भी होती हैं| ऐसी स्त्री बुद्धिमान और अपने विवेक से चलने वाली होती हैं| तो अगर आपकी गर्लफ्रेंड के भी गालों में डिंपल पड़ता है तो शादी करने से पीछे मत हटिएगा।

दाए गल पर तिल वाली स्त्री-
जिन स्त्रियो के दाएं गाल पर काला तिल होता हैं ऐसी स्त्री को शास्त्रों में अमीर, चरित्र की अच्छी और ऐश्वर्य और वैभव प्राप्त करने वाली बताया गया हैं| ऐसी स्त्रियां जहाँ हर हर भौतिक सुविधाओ से लैस होती हैं वही इनका खुद पर बड़ा जबर्दस्त नियंत्रण भी होता हैं |

जिसकी आँखे हिरणी के जैसी हो-
हमारे शास्त्रों में मृगनयनी स्त्री के बारे में कहा गया हैं की जिन स्त्रियो की आँखों के सफेद भाग के आखिर में लालिमा पाई जाती हैं वह बड़ी भाग्यवान और हर सुख का आनंद उठाने वाली होती है. ऐसी स्त्री जिस घर में भी रहती हैं वहां साक्षात् लक्ष्मी विराजमान रहती हैं| तो अगर आपको ऐसी आंखों वाली सड़की से शादी करने का मौका मिलें तो कभी मना मत करना।

जिस स्त्री की जीभ लाल होती हैं-
शास्त्रों में जिस महिला की जीभ लाल और कोमल होती हैं उसके बारे में बताया गया हैं की ऐसी महिलाएं ना केवल खुद सुख का अनुभव करती है बल्कि उनके परिवार में भी हमेशा ख़ुशी रहती हैं| ऐसी स्त्रियां घर परिवार के लिए बेहद भाग्यवान होती हैं।

जिस स्त्री के नाग के अगले हिस्से पर तिल होता हैं-
जिस स्त्री के नाक के अगले हिस्से पर तिल होता हैं ऐसी स्त्री के बारे में शस्त्र कहते हैं की वह कभी दरिद्र नही रहती और सभी सुख सुविधाओं से भरा जीवन व्यतीत करती हैं.

अगर इनमें से कोई भी लड़की आपके जीवन में आती है तो बिना देरी करें शादी कर लीजिए और ऐसी लड़कियां सिर्फ आपके ही जीवन को खुशियों से नहीं भरेगी बल्कि घर परिवार में समृद्धि लेकर आएगी और आपका जीवन सफल हो जाएगा।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आएगा तो शेयर जरुर करें। और हमारे नमन भारत के फेसबुक पेज को लाइक करें।.

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के