ICICI Bank के अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी , WhatsApp के जरिये उठा सकते है बैंकिंग की ये नई सेवाओं का लाभ….

निजी क्षेत्र के ICICI Bank ने मैसेजिंग एप WhatsApp के जरिए बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत की है। बैंक ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के समय लोगों को घर जरूरी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए इस सुविधा की शुरुआत की है। ICICI Bank की इस पहल के तहत ग्राहक अपने WhatsApp नंबर के जरिए अपने सेविंग अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं। इसके अलावा पिछले तीन ट्रांजैक्शन, क्रेडिट कार्ड लिमिट, प्री-एप्रुव्ड इंस्टैंट लोन ऑफर्स के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा ICICI WhatsApp Banking Services के जरिए ग्राहक अपने डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक या अनब्लॉक करा सकते हैं। साथ ही लोगों को निकटतम एटीएम और बैंक की शाखा की जानकारी भी मिल सकती है। 

सुरक्षित है WhatsApp Banking

ICICI Bank के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा, ”हम अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की कोशिशों में लगे रहते हैं। हाल में हमने ‘ICICIStack’ की शुरुआत की थई। अब हमने इन सेवाओं की शुरुआत WhatsApp पर की है। यह दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लीकेशन है। हमारे खुदरा ग्राहक बिना ब्रांच गए इस सुविधा के जरिए कई तरह की सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।” 

बागची ने आश्वस्त किया कि ये सेवाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि हमारे दैनिक जीवन में सोशल मीडिया का इस्तेमाल बढ़ रहा है। ऐसे में हमारा मानना है कि ग्राहकों को बहुत अधिक सहूलियत होगी। 

उठाए इन सुविधाओं का लाभ

ICICI Bank के सेविंग अकाउंट होल्डर अपने रजिस्टर्ड नंबर से अगर WhatsApp यूज करते हैं तो नई सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। वहीं, जिन लोगों के पास क्रेडिट कार्ड है, वे भी अपने कार्ड को ब्लॉक या अनब्लॉक कर सकते हैं। वहीं, जो लोग ICICI Bank के कस्टमर नहीं हैं, वे बैंक के ब्रांच या एटीएम को लोकेट कर सकते हैं। 

WhatsApp पर ऐसे कर सकते हैं ICICI Banking सेवाओं की शुरुआत

  • ग्राहक को अपने मोबाइल के कॉन्टैक्ट में ICICI Bank के वेरिफाइड प्रोफाइल नंबर 9324953001 नंबर को सेव करना होगा।
  • अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाले व्हाट्सएप अकाउंट से इस नबंर पर लिखकर भेजिए।
  • अब आपको बैंक की ओर से सर्विसेज का एक लिस्ट मिलेगा।
  • सर्विसेज की लिस्ट में से आपको अपने काम का कीवर्ड टाइप करना होगा। उदाहरण के लिए: ,
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

Back to top button