ICC Test Rankings में न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने लगाई लंबी छलांग

ICC Test Rankings में बुधवार 22 मार्च को बड़ा बदलाव देखने को मिला। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी द्वारा जारी लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने 4 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है और वे फिर से टॉप 5 में शामिल हो गए हैं। केन विलियमसन नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज केन विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था। इससे पहले मैच में भी उनके बल्ले से शतकीय पारी निकली थी। इसी के दम पर उन्होंने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में चार पायदान की छलांग लगाई है। वे इस सीरीज से पहले नंबर 6 पर विराजमान थे, लेकिन अब उन्होंने स्टीव स्मिथ, जो रूट, बाबर आजम और ट्रेविस हेड को पीछे छोड़ दिया है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में अब सिर्फ भारत का एक ही बल्लेबाज बचा है और वह ऋषभ पंत हैं, जो इस समय 9वें नंबर पर हैं। दिमुथ करुणारत्ने की एंट्री टॉप 10 में हुई और इस वजह से भारत के कप्तान रोहित शर्मा 2 पायदान खिसक गए हैं और वे 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 10वें स्थान पर करुणारत्ने हैं। इसके अलावा गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की टॉप 10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

Back to top button