ICC टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 890 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुचे

आईसीसी ने साल के आखिरी दिन नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। हाल ही में संपन्न हुए तीन टेस्ट मैचों के बाद रैंकिग में कई बड़े बदलाव हुए हैं। खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष क्रम के बदलाव के तौर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक पर कब्जा कर लिया है।

केन विलियमसन को उनकी पिछली पारियों की मदद से रैंकिंग में फायदा हुआ जबकि स्टीव स्मिथ को भारत के खिलाफ सीरीज में कमजोर प्रदर्शन की वजह से बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। नई रैंकिंग के मुताबिक विलियमसन 890 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि स्टीव स्मिथ 877 अंकों के साथ लुढ़ककर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 879 अंकों के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

बता दें कि केन विलियमसन ने इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैमिल्टन में 251 रनों की नाबाद पारी खेली थी और हाल ही में संपन्न हुए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 129 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ शुरुआती के दोनों मैचों में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं, उन्होंने अब तक चार पारियों में मात्र 10 रन बनाए हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट पहले टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद सीरीज से हैट गए और पितृत्व अवकाश के लिए स्वदेश लौट आए।

इनके अलावा टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी शानदार शतकीय पारी का फायदा मिला है। रहाणे पांच स्थान की छलांग और 784 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 112 रन बनाने के साथ ही सीरीज में अब तक 181 रन बनाए हैं। उधर भारत की तरफ से शीर्ष दस में शामिल चेतेश्वर पुजारा को उनकी कमजोर प्रदर्शन की वजह से दो स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button