ICC टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पुजारा और जडेजा, जानिए कौन है टॉप पर

- in खेल
टीम इंडिया के बल्लेबाजों का दबदबा न सिर्फ मैदान पर काबिज है बल्कि आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी साफ दिखाई दे रहा है। आईसीसी ने मंगलवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की जिसमें टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा दूसरे नंबर पर हैं तो कप्तान विराट कोहली 5वें नंबर पर।  
ICC टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पुजारा और जडेजा, जानिए कौन है टॉप परपुजारा तीसरी बार आईसीसी की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे हैं। इससे पहले वो मार्च में ऑस्ट्रेलिया के रांची टेस्ट के बाद यहां थे और आखिरी बार अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट के बाद यह नंबर हासिल करने में कामयाब रहे थे।  

पुजारा ने नागपुर टेस्ट में 143 रन की पारी खेली, जिसका सीधा फायदा उनकी आईसीसी रैंकिंग में हुआ है। पुजारा को इस पारी से 22 अंकों का फायदा हुआ और अब वो अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 888 अंक पर काबिज हैं। 

वहीं विराट कोहली ने इस मैच में शानदार 213 रन की पारी खेली और उन्हें 11 अंकों का फायदा हुआ। वर्तमान समय में कोहली के 877 अंक हैं।  

आईसीसी की रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। स्मिथ 941 अंकों के साथ इस सूची में टॉप पर हैं। वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं और चौथे पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं। 

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो इसमें बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंजर शाकिब अल हसन पहले नंबर पर हैं तो वहीं टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। भुवनेश्वर कुमार 28वें और ईशांत शर्मा 30वें स्थान पर हैं। 

 
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चौथे वनडे में श्रीलंका को मात देकर इंग्लैंड ने वनडे सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय