IAS टॉपर शाह फैसल ने स्तीफा देने के बाद युवाओं से मांगा सुझाव

जम्मू-कश्मीर में लगातार लोगों की मौत के विरोध में इस्तीफा देने वाले आईएएस अफसर शाह फैसल ने राजनीति में अपना भविष्य तय करने के लिए लोगों विशेषकर युवाओं से सुझाव मांगे। IAS टॉपर शाह फैसल ने स्तीफा देने के बाद युवाओं से मांगा सुझाव

फैसल ने फेसबुक पर लिखा कि उनके पास आइडिया है कि उन्हें क्या करना चाहिए, लेकिन  अंतिम निर्णय लेने से पहले लोगों के विचार जानना चाहते हैं। उनके इस्तीफे पर हजारों लोगों ने विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया दी। उन्हें इसकी पूरी उम्मीद थी। अपशब्दों और प्रशंसा दोनों की ही बाढ़ आ गई है। लिखा कि अब उन्होंने सरकारी सेवा छोड़ दी है। 

कश्मीर के लोग खासकर युवा क्या चाहते हैं इस पर सारा दारोमदार है। उनके पास एक विचार है कि वह क्या कर सकते हैं। यकीन है कि आपके पास भी विचार होंगे और आप चाहते होंगे कि अंतिम निर्णय लेने से पहले वह उन विचारों को जानें। 

लिखा कि वह चाहें तो शुक्रवार को श्रीनगर में आकर उनसे मिल सकते हैं। हम मिलकर रास्ता सोचेंगे। उनका राजनीतिक चयन वास्तविक लोगों द्वारा तय किया जाएगा न कि फेसबुक के लाइक और कमेंट से तय होगा। देखते हैं कि उन सैकड़ों और हजारों लोगों में कितने लोग बात करने के लिए तैयार हैं। बाद में यह मत कहना कि उन्हें पहले युवाओं से पूछना चाहिए था। मगर श्रीनगर में मौसम खराब होने के चलते उन्होंने शुक्रवार को आयोजित वार्ता स्थगित कर दी है।

Back to top button