IAS इन्टरव्यू में पूछा गया ऐसा सवाल, लडकी का जवाब सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे !

दोस्तों ये बात तो आप सभी जानते ही है कि IAS इंटरव्यू भारत का सबसे कठिन एग्जाम माना जाता है. आईएएस इंटरव्यू में पूछे सवालों का जवाब देने में लोगों के सर चकराने लगते हैं क्योंकि IAS एग्जाम में ऐसे सवाल पूछे जाते जिसका जवाब देना हर किसी के बस की बात नहीं होती.

आईएएस की परीक्षा पास करने के बाद कैंडीडेटस को आईएएस का इंटरव्यू भी पास करना होता हैं और जो कैंडीडेट आईएएस का इंटरव्यू पास कर लेता हैं उसका आईएएस में सिलेक्शन हो जाता हैं. आईएएस के इंटरव्यू के दौरान एक्सपर्ट्स कैंडीडेटस से काफी अटपटे सवाल पूछते हैं जिसको सुनकर वो चकरा जाते हैं.आज भी हम आईएएस के इंटरव्यू में पूछे गए कुछ महत्वपूर्ण सवालों के बारे में बात करेंगे और उन सभी सवालों के जवाब भी बतायेंगे . इन सवालों का जवाब देने में ज्यादातर लोग फेल हुए है .

जवाब : विधवा

जवाब : कफन

आज के समय में कोई भी ऐसा सवाल आपको सुनने को नही मिलेगा जिसका जवाब गूगल न दे सके. लेकिन इसके अलावा भी बहुत से ऐसे सवाल है जिनका जवाब देने में 60% से ज्यादा लोग फेल हो गए है ये सवाल अधिकतर IAS इन्टरव्यू में पूछे जा रहे है इन टेढ़े-मेढ़े सवालों ने हर किसी के दिमाग का दही कर दिया है .इन्टरव्यू के दौरान पूछे जाने वाले सवालों को सुनकर हर कोई बौखला जाता है लेकिन ये बात तो आपको मालूम होनी चाहिए कि यदि सभी से आसान सवाल पूछे गए तो कोई भी पास हो सकता है और यहाँ पर आपके दिमाग का टेस्ट लिया जाता है  .

जवाब : प्लेट

कुछ लोग तो सवाल सुनते ही उसे गलत तरीके से रिएक्ट करने लगते है जो इंटरव्यू में फेल कर देता है अगर संयम के साथ इन सवालों पर गौर किया जाए तो इसका मकसद बिलकुल शीशे की तरह साफ़ होता है लेकिन लोग इन्हें गलत समझ बैठते है खासकर लडकियाँ . दरअसल लडकियों से इंटरव्यू के दौरान ऐसे टेढ़े-मेढ़े और घुमा-फिराकर सवाल पूछे जाते है जिन्हें वे पर्सनल समझ बैठती है और उनका जवाब नही दे पाती है .

जवाब : नींद

Back to top button