IAS अफसरों पर भड़के नितिन गडकरी, बोले- पैसे नहीं हिम्‍मत की कमी

केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्‍ट्र की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पैसे की कोई कमी नहीं है, जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली मानसिकता है, जो नकारात्‍मक रवैया है, जो निर्णय करने में हिम्‍मत चाहिए वो नहीं है। गडकरी एक कार्यक्रम के दौरान आइएएस अधिकारियों के जरिए राज्‍य की मौजूदा सरकार पर भड़क रहे थे।

नितिन गडकरी ने विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के हीरक जयंती समारोह के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते कहा, ‘देखिए, मैं आपको सच बताता हूं, पैसे की कोई कमी नहीं है, जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो नकारात्‍मक रवैया है, निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है।’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘दरअसल, मैं परसो हमारे एक बहुत बड़ फोरम में था, तो वहां कह रहे थे हम ले शुरू करेंगे, वो शुरू करेंगे, तब मैंने कहा आप क्‍या शुरू करेंगे? आपकी शुरू करने की ताकत होती, तो आप आइएएस ऑफिसर बन के यहां नौकरी क्‍यों करते? इसके अलावा आप जाकर कोई बड़ा बिजनेस कर सकते थे, आपका काम नहीं है ये करने का, जो कर सकता है उसकी आप ज्यादा मदद करो, आप इस विवाद में मत पड़ो. वी आर ओनली फैसिलिटेटर।’

नितिन गडकरी कार्यक्रम के बाद नागपुर में छत्रपति नगर के ग्राउंड में क्रिकेट खेलते हुए नजर आए। इसके अलावा शहर के कई अन्‍य मैदानों पर भी जाकर उन्‍होंने खिलाडि़यों से मुलाकात की। इन दिनों राज्‍य में ‘खासदार क्रीड़ा महोत्‍सव’ चल रहा है। ऐसे में गडकरी खिलाडि़यों का समर्थन करने के लिए सीधे ग्राउंड में पहुंचे।

$5 Trillion Economy को गडकरी बोले- लक्ष्य मुश्किल लेकिन असंभव नहीं

इसके अलावा नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि 2024 तक देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य मुश्किल है, लेकिन यह नामुमकिन नहीं है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि घरेलू उत्पादन बढ़ाकर और आयात पर निर्भरता में कमी लाकर इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 तक देश को पांच हजार अरब डॉलर की इकोनॉमी बनाने के सपने के बारे में कई मौकों पर बात कर चुके हैं। केंद्रीय मंत्री भी कई मंचों पर इस बात को दोहरा चुके हैं।

Back to top button