मैं नरेंद्र मोदी का रिश्ता करवाने को तैयार हूं: ट्रंप

नई दिल्ली: अक्सर अपने बयानों की वजह से मीडिया की सुर्खियां बनने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार मजाक में कहा था कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शादी कराने के लिए तैयार हैं. Politico मैगजीन की खबर के मुताबिक ट्रंप ने ऐसा तब कहा था जब उन्होंने अपने स्टाफ से जाना कि पीएम मोदी लंबे समय से अपनी पत्नी से अलग रह रहे हैं.

पीएम मोदी की अमेरिका की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप के स्टाफ ने जब उन्हें बताया कि पीएम मोदी अकेले अमेरिका आ रहे हैं उनके साथ उनकी पत्नी नहीं होंगी. यह सुनने के बाद ट्रंप ने मजाक किया था कि मैं उनके लिए रिश्ता देख सकता हूं. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने जशोदाबेन से शादी की थी. लंबे समय से वह अपनी पत्नी से अलग रह रहे हैं.

रिपोर्ट में ट्रंप की दुनिया के कई नेताओं के साथ उनके अजीब पलों को लेकर जानकारी दी गई है. इसमें ट्रंप की फोन पर बातचीत के सलीके की कमी, गलत उच्चारणों और असहज बैठकों का जिक्र किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने यह भी जाहिर किया कि वह दक्षिण एशिया को काफी कम समझते हैं.रिपोर्ट में दो अज्ञात सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि पीएम मोदी के साथ बीते साल वाइट हाउस में बैठक से पहले ट्रंप कथित तौर पर दक्षिण एशिया का नक्शा समझ रहे थे और तभी उन्होंने नेपाल को ‘निप्पल’ कहा और भूटान को ‘बटन’.

ट्रंप इस बात को लेकर भी आशंकित थे कि भारत से सीमा साझा करने वाले ये दोनों देश अस्तित्व में हैं भी या नहीं. सूत्र ने बताया,’उन्हें नहीं पता था कि ये क्या हैं. उन्हें लगा ये सब भारत का हिस्सा हैं. जब उन्होंने भूटान और नेपाल को देखा तो कहा कि यह क्या है? इसके बाद जब ट्रंप के कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि मोदी वाइट हाउस में बैठक के लिए अपनी पत्नी को साथ नहीं आ रहे हैं तो ट्रंप ने कथित तौर पर मजाकिया लहजे में कहा, ‘अह्ह, मुझे लगता है कि मैं उन्हें किसी के साथ सेटल कर सकता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की