Hyundai Creta 7 Seater साल के मिड तक भारत में की जा सकती है लॉन्च……

Hyundai Creta 7 Seater साल के मिड तक भारत में लॉन्च की जा सकती है, लेकिन भारतीय सड़कों पर इसे उतारने से पहले कंपनी जमकर इस एसयूवी को टेस्ट कर रही है जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि ये भारतीय ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप हो और ग्राहक को एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिल सके। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की जबरदस्त लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसका बड़ा मॉडल लॉन्च करने का फैसला किया है। ऐसा माना जा रहा है कि Creta 7 सीटर को भारत में अप्रैल तक लॉन्च किया जा सकता है लेकिन अभी भी कंपनी की तरफ से इस बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।  

इंजन और पावर की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा 7 सीटर में 1.4-लीटर का T-GDi पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 138bhp की मैक्सिमम पावर और 242Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसके साथ ही एसयूवी में एक दूसरा इंजन भी दिया जा सकता है जो 1.5-लीटर का डीजल यूनिट होगा। आपको बता दें कि ये इंजन 13bhp की मैक्सिमम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इसमें 7-स्पीड DCTऔर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑफर किया जा सकता है। 

अगर बात की जाए कीमत की तो नई 7 सीटर क्रेटा की कीमत मौजूदा क्रेटा से थोड़ी सी ज्यादा हो सकती है। भारत में मिलने वाली क्रेटा 9.82 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में अवेलेबल है। लॉन्चिंग के बाद हुंडई क्रेटा 7 सीटर का मुकाबला भारत में एमजी हेक्टर प्लस 7 सीटर से होगा जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

Hyundai Creta 7 Seater के केबिन में में ग्राहकों को 3 रो सीट्स, सेकेंड रो में कैप्टन सीट्स, मिल सकती हैं। आपको बता दें कि एसयूवी में ग्राहकों को पहले से ज्यादा लेग रूम मिलेगा जिससे लंबे सफर के दौरान किसी तरह ही दिक्क़त नहीं होगी। ये पहले से कहीं ज्यादा स्पेशियस होगी।

फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इस एसयूवी में पैनोरामिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, फ्रंट सीट्स वेंटिलेशन, ब्लू लिंक तकनीक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग सेटअप, वायरलेस चार्जर, के साथ 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।

Back to top button