HYUNDAI CRETA का SPORT एडिशन होगा लॉन्च इस महीने

अपनी Creta मिड-एसयूवी के नए वर्जन पर Hyundai काम कर रही है. माना जा रहा है कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश कर सकती है. कई बार इसे इंटरनेशनल मार्केट्स में ix25 के तौर पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जो कि ज्यादा प्रीमियम और बड़ी दिखती है. इसके अलावा Hyundai अपनी Creta का Sport एडिशन भी लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कंपनी सिंतबर महीने में इसे लॉन्च कर सकती है, ताकि त्योहारी सीजन पर खरीदारों को Creta का नया विकल्प मिल सके.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में Hyundai Creta Sport कॉस्मैटिक जॉब से कई ज्यादा कर रही है. हालांकि, Hyundai Creta Sport का भारत के लिए डिजाइन थोड़ा अलग देखने को मिल सकता है. Hyundai Creta Sport एडिशन में ऑल-ब्लैक पेंट थीम के साथ एक ऑल-ब्लैक हेक्सागनल ग्रिल, ब्लैक आउटर रियर व्यू मिरर्स, ब्लैक रूफ-माउंटेड स्पॉयलर, ब्लैक रूफ रेल्स, ऑल ब्लैक 17 इंच एलॉय व्हील्स और ग्लॉस ब्लैक बम्पर दिए जा सकते हैं, ताकि Creta को ज्यादा स्पोर्टी अपील मिल सके.

अगर बात करें Hyundai Creta के इंटीरियर के बारें में तो केबिन में भी ऑल-ब्लैक थीम के साथ ब्लैक सीटें और स्पोर्ट डोर सिल्स देखने को मिल सकता है. Hyundai अपनी इस कार में नया BlueMedia इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे रही है जो Digital TV, Android Auto और Apple CarPlay के सपोर्ट के साथ आती है. इसके अलावा बाकी के फीचर्स वायरलेस चार्जर, सनरूफ जैसे समान रह सकते हैं.

अगर बात करें पावरट्रेन कि तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में Hyunai Creta Sport में एक 2.0 लीटर DVVT 16V फ्लेक्स-फ्यूल पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 156hp की पावर और 187.31Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, अगर यह एथेनॉल पावर्ड होगा तो यह अधिकतम पावर 166hp और टॉर्क 210 Nm का देगा. इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा. हालांकि, इंजन ने लागत के रूप से भारत में अपना रास्ता नहीं बनाया और Hyundai भारत में अपना 1.6 लीटर डीजल इंजन ही देगी जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएगा.

Back to top button