वीडियो: सैंकड़ों सांपों ने घेरा इस छिपकली​ को, फिर जो हुआ देखकर भी आपको नही होगा यकीन

सांप और नेवला की लड़ाई के बारे में आपने खूब सुना होगा। इंटरनेट पर ढ़ेरों वीडियोज भी देखें होंगे। लेकिन सांप एवं छिपकली की लड़ाई के बारे में शायद सुना हो। यहीं नहीं एक छिपकली सांपों के झुण्ड में से बच कर निकल जाए, नामुमकिन सा लगता है। लेकिन कहते है ना कि जज्बा, जुनुन और हिम्मत हो तो प्राणी कुछ भी कर सकता है, फिर वह चाहे छिपकली हो या इंसान। 

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बेहद वारयल हो रहा है जिसे अब तक लाखों-करोड़ों लोग देख चुके हैं। 2 मिनट का यह वीडियो देखकर आप भी दंग रह जाएंगे और छिपकली के जज्बे की तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे। इस वीडियो को इंग्लैंड टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बाफ्टा अवॉर्ड दिया गया है। बाफ्टा ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीजिन अवॉडर्स है।

क्या आपने कभी देखी है दूल्हा-दुल्हन की ऐसी एंट्री: देखें विडियो

वाकया फर्नांडिया आइलैंड का है। वीडियो में आप देखेंगे की एक इगुआना अमेरिकन छिपकली ऐसे एरिया में चली जाती है जहां सिर्फ सांप ही सांप है। वह अपने चारों और सांपो को पाती है। वह वहां से निकलने के राह की ओर देखती है। तभी एक सांप शिकार के लिए अचानक इगुआना पर अटैक करता है। इगुआना भागने लगती है। देखते ही देखते एक नहीं बल्कि सैकड़ों सांप इगुआना के पीछे भागते है। सांप इगुआना पर अटैक करने की कोशिश में है। वहीं वह बचने की हर कोशिश करती है लेकिन आखिरकार सांप के चंगुल में फंस जाती है।

इस दौरान कई सारे सांप इकट्ठा होकर इगुआना को जकड़ लेते है। वीडियो देखने पर लगेगा कि अब इगुआना का बचना असंभव है। पर वह हिम्मत नहीं छोड़ती और सांपों से छूटने के लिए हर प्रयास करती है और कहते है ना… कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इगुआना आखिरकार कामयाब होती और बच जाती है। वह अपने मुकाम पर पहुंच जाती है। ऐसे में वीडियो देखकर कहा जा सकता है कि चाहे कितनी भी लाइफ कठिनाइयां क्यों ना हो लेकिन अगर आप में हिम्मत है तो कोई भी आपको नहीं रोक सकता।

 

Back to top button