अफगानिस्तान में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 25 लोगों की मौत

उत्तरी अफगानिस्तान में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। एक मिनी बस दुर्घटना में नौ बच्चों और 12 महिलाओं समेत 25 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार,

हादसा सर-ए-पुल प्रांत में एक पहाड़ी इलाके में हुआ जहां यात्री एक शादी समारोह से लौट रहे थे। वे सैय्यद जिले के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की यात्रा कर रहे थे।

पुलिस ने मिनी बस चालक की बताई गलती

स्थानीय पुलिस कमांडर के प्रवक्ता दीन मोहम्मद नजारी ने दुर्घटना के लिए मिनी बस चालक को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि चालक की लापरवाही से कार गहरी खाई में गिर गई। नजारी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि इस हादसे में कोई जीवित बचा है भी की नहीं।

बता दें कि अफगानिस्तान में यातायात दुर्घटनाएं आम हैं। मुख्य रूप से सड़कों की खराब स्थिति और राजमार्गों पर चालकों की लापरवाही के कारण, यहां आए दिन हादसे होते हैं।

बम धमाके में गई तालिबान के डिप्टी गवर्नर की जान

दूसरी ओर, तालिबान में अभी तक सुरक्षा व्यवस्था जस की तस है। बीते दिन वहां के बदख्शान प्रांत के तालिबान के कार्यवाहक डिप्टी गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी की बम धमाके में मौत हो गई। यह घटना प्रांतीय राजधानी फैजाबाद में हुई।  

जानकारी के अनुसार, तालिबान के नेतृत्व वाले बदख्शान के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख मौजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, फैजाबाद के महकमा प्लाजा में डिप्टी गवर्नर के काफिले को विस्फोटक लदे वाहन से निशाना बनाया गया। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं।

Back to top button