तेजस्वी ने JDU के इस बयान पर कसा तंज, कहा…

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जदयू के वरिष्ठ नेताओं की रविवार को बैठक हुई जिसके बाद जदयू ने खुद को एनडीए में बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए नीतीश के नेतृत्व में अागामी लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही। इसके बात बिहार में राजनीतिक गहमागहमी तेज हो गई है।तेजस्वी ने JDU के इस बयान पर कसा तंज, कहा...

बैठक के बाद जदयू के वरिष्ठ नेताओं, केसी त्यागी और पवन वर्मा ने कहा कि जिस तरह केंद्र में एनडीए की तरफ से भाजपा बड़े भाई की भूमिका में है तो वहीं बिहार में जदयू बड़ा भाई है। लेकिन सीट शेयरिंग के मामले में दोनों नेताओं ने कहा कि ये वक्त आने पर तय हो जाएगा, यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

बैठक के बाद जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, ‘सीट शेयरिंग को लेकर जेडीयू में कोई कन्फ्यूजन नहीं है। हम अब तक 25 सीटों पर चुनाव लड़ रहे थे और बीजेपी 15 सीटों पर। लेकिन अब अन्य सहयोगी पार्टियां भी हमसे जुड़ गई हैं, तो अब सीट शेयरिंग को लेकर वरिष्ठ नेता फैसला करेंगे। बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए गठबंधन का चेहरा हैं।’

इसके बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर भाजपा पर कॉमेंट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट मे लिखा है कि सुशील मोदी बतायें क्या नीतीश जी बिहार में नरेंद्र मोदी से बड़े व ज़्यादा प्रभावशाली नेता हैं। नीतीश जी के प्रवक्ता सुशील मोदी क्या अब भी जदयू के हाथों अपने सबसे बड़े नेता को बेइज़्ज़त कराते रहेंगे?नीतीश जी ने कहा था उन्होंने सुशील मोदी के कहने से भोज से मोदी जी की थाली खींची थी।

बैठक जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर ही हुई। इस बैठक में शामिल होने केसी त्यागी और पवन वर्मा दिल्ली से पटना पहुंचे थे। बैठक में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल हुए थे। बता दें कि इसी महीने की सात तारीख को एनडीए की बैठक होने वाली है, जिसमें गठबंधन के सभी दलों के साथ बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की रणनीति पर चर्चा होगी। इसके पहले जदयू की बैठक और दो टूक से बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ