हॉस्पिटल स्टाफ ने महिला को पानी की जगह पिला दी एसिड, मरीज की हुई मौत

बिहार में अस्पताल द्वारा घोर लापरवाही का सन्न कर देने वाला मामला सामने आया है. अस्पताल में इलाज करा रही एक बुजुर्ग महिला को अस्पताल के एक कर्मचारी ने पीने के लिए पानी की जगह एसिड दे दी, जिसे पीने से महिला की मौत हो गई.

हॉस्पिटल स्टाफ ने महिला को पानी की जगह पिला दी एसिड, मरीज की हुई मौतजानकारी के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर में 60 वर्षीय श्यामली देवी आंख का ऑपरेशन कराने एक निजी अस्पताल में भर्ती हुई थीं. श्यामली देवी ने जब दवा खाने के लिए पानी मांगा तो अस्पताल के ही एक कर्मचारी ने उन्हें एसिड की बोतल पकड़ा दी.

लेकिन जैसे ही श्यामली देवी ने पानी समझकर एसिड पीया उनकी हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. यह प्राइवेट अस्पताल मुजफ्फरपुर के ब्रह्मनगर इलाके में है. न्यूज एजेंसी ‘भाषा’ ने ब्रह्मपुर के SHO के हवाले से बताया कि महिला की आंख का ऑपरेशन हो चुका था और उसके बाद उन्हें खाने के लिए कोई दवा दी गई.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, लेकिन पीड़िता ने जब दवा खाने के लिए अस्पताल के एक कर्मचारी से पानी मांगा तो उसने पानी की बोतल समझकर पीड़िता को एसिड की बोतल पकड़ा दी. लेकिन श्यामली देवी ने जैसे ही दवा खाने के लिए पानी समझ एसिड पिया उन्हें उल्टियां होने लगी और वह चीखने लगीं.

यह देख कर्मचारी ने फौरन डॉक्टर को बुलाया. श्यामली देवी को उसी हालत में फौरन एक नजदीकी नर्सिंग होम ले जाया गया, जहां बीते गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि चूंकि महिला का मुंह और गला बुरी तरह जल गया था, हम उसका बयान नहीं ले सके.

पुलिस ने गलती करने वाले डॉक्टर और अस्पताल के कर्मचारी के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. सिविल सर्जन ललिता सिंह ने कहा कि यह घोर लापरवाही का मामला लग रहा है और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Loading...

Check Also

लापरवाही से दून-नैनी एक्सप्रेस हुई लेट, हरिद्वार में पटरी से उतरी मालगाड़ी

लापरवाही से दून-नैनी एक्सप्रेस हुई लेट, हरिद्वार में पटरी से उतरी मालगाड़ी

रेलवे की कार्यशैली भी गजब है। सोमवार शाम रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के चलते दून-नैनी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com