दिल्ली के कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग , केजरीवाल सरकार ने जताई चिंता

राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट में एक कपड़े के शोरूम में शनिवार को सुबह भीषण आग लग गई। हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की 30 गाड़ियां घटनास्थल पर आग बुझाने के काम में जुटी हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हादसे पर चिंता जताई है।

दमकल विभाग के मुताबिक, सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर एक एक शोरूम में आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल की 16 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग बेकाबू होते देख दमकल की 14 और गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है और आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

आग इतनी जबर्दस्त है कि उसने देखते ही देखते पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। अभी तक हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। माना जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है। आग लगने से आस-पास के शोरूमों में दहशत फैल गई थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ”दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं, राहत और बचाव का काम जारी है। स्थिति पर मैं लगातार नजर बनाए हुए हूं और दमकल विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार सम्पर्क में हूं।”

बता दें कि अप्रैल महीने में दिलशाद गार्डन इलाके में एमटीएनएल ऑफिस के नजदीक स्थित एक स्टेशनरी गोदाम में भी भीषण आग लग गई थी, जिसे काबू के लिए दमकल की 25 गाड़ियों और 100 से अधिक दमकल कर्मयों को कई घंटों तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस घटना में दो कर्मचारियों को मामूली चोटें भी आई थीं।  

Back to top button