30 अप्रैल 2021 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन….

मेष राशि:- आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला होगा। व्यापार के लिए कुछ यात्रा करनी पड़ सकती हैं, जो भविष्य में आपको लाभ देंगी। यदि आज किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद होता है, तो वह कानूनी हो सकता है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें। सायंकाल के समय अतिथि आगमन हो सकता है, जिससे कुछ धन भी खर्च होगा, लेकिन आप अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बनाकर रखें, तो भविष्य में आपको इसका लाभ होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन साथी आपके हर फैसले में आपके साथ खड़े नजर आएंगे। आज आप अपनी सभी योजनाओं की पूर्ति करेंगे, जिसमें परिवार के सभी सदस्य खुश नजर आएंगे।

वृष राशि:- आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आज आप अपने कार्य क्षेत्र में शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। आज आपका समाजिक क्षेत्र भी बढा हुआ दिखेगा, इससे आपके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा। आज आप अपने घर गृहस्थी की कोई वस्तु खरीदने पर धन व्यय करेंगे। आज आपको अपने पारिवारिक बिजनेस के लिए अपने भाई की सलाह की आवश्यकता होगी। सायंकाल के समय परिवार में कोई विवाद हो सकता है, जिसमें आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है।

मिथुन राशि:- आज का दिन आपके लिए व्यापार में नए-नए उन्नति के मार्ग खुलेगा, जिससे आप सारा दिन हंसी खुशी बिताएंगे। राजनीति से जुड़े जातकों के कार्यों में आज कुछ अवरोध आ सकता है। रात्रि का समय आप अपने परिवार के साथ किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। संतान की ओर से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह के नए नए प्रस्ताव आएंगे। यदि जीवन साथी से कोई अनबन चल रही थी, तो वह आज समाप्त होगी। सायंकाल के समय परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।

कर्क राशि:- आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। यदि साझेदारी में कोई व्यापार चल रहा है, तो आज आपको उसमें भरपुर लाभ होगा। जीवनसाथी की सलाह आपके व्यवसाय के लिए कारगर साबित होगी। यदि लंबे समय से आपके कुछ कार्य रुके हुए थे, तो आज वह पूरे हो सकते हैं, लेकिन आपको अपने आलस्य को त्यागना होगा। सायंकाल के समय अत्यधिक श्रम के कारण आपको कुछ थकान महसूस हो सकती है। इसलिए सावधान रहें। नौकरी से जुड़े जातकों को आज पदोन्नति मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह राशि:- आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा। आज आप आपने चारों के वातावरण का आनंद लेते नजर आएंगे। आज आप अपने ऊपर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। अपने लिए कोई मोबाइल, लैपटॉप खरीद सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आज आपकी माताजी के स्वास्थ में कमी हो सकती है, इसलिए सतर्क रहें और उन बाहर के खान-पीन से परहेज रखें। भाई-बहन की शादी में यदि कोई बाधा रही थी, तो वह आज समाप्त होगी। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। ससुराल पक्ष के आजाद होने का दिख रहा है।

कन्या राशि:- आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। यदि आज आप कोई संपत्ति खरीदने का मन बना रहे, तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। आज आपकी पद व प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी, इसे देखकर आपके मन में प्रसन्नता होगी। संतान को यदि किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। कुछ भागदौड़ भी करनी पड़ेगी। यदि आप सरकारी नौकरी से जुड़े हैं, तो आपके ऊपर आज उच्च अधिकारियों की कृपा बरसेगी, जो आपको प्रमोशन दिलवा सकती हैं और आपकी सैलरी भी बढ़ सकती हैं।

तुला राशि:- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपको जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में प्राप्त होगा। सांसारिक सुख के साधनों में आज वृद्धि होगी। राजनीतिक क्षेत्र में आपकी पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि के योग बनते दिख रहे हैं, सायंकाल के समय यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो सावधानी से जाएं क्योंकि आपकी कोई प्रिय वस्तु के  चोरी होने का भय बना हुआ है। व्यापार में कुछ नई तरकीब आज आपके काम आएंगी, जो आपके व्यापार को गति देंगी। आज आप अपने किसी मित्र की मदद के लिए भी आगे आएंगे।

वृश्चिक राशि:- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज दान पुण्य के कार्यों में धन व्यय करेंगे और दूसरों की सहायता करेंगे, जिससे आपको आत्म संतुष्टि प्राप्त होगी और उसकी तुलना किसी अन्य सांसारिक सुख से नहीं की जा सकती है। सायंकाल के समय आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने का प्लान बना सकते हैं। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने से आपके साथियों का मूड खराब हो सकता है, इससे आपके शत्रुओं की संख्या भी बढ़ सकती है। आज दिन का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे। यदि साझेदारी में कोई व्यापार करने का सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा।

धनु राशि:- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपके आसपास का वातावरण विपरीत हो सकता हैं किंतु अपने धैर्य और मधुर व्यवहार से वातावरण को हल्का बनाने में कामयाब रहेंगे। आज आपको अपने प्रिय व्यक्ति की मदद के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को आज कुछ शत्रु परेशान करेंगे, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी और व्यवहार दोनों में संयम रखना होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है।

मकर राशि:- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपने व्यापार में किसी नई डील के फाइनल होने से अचानक से लाभ हो सकता है, लेकिन घर के किसी सदस्य या संतान की अचानक तबीयत खराब होने से टेंशन हो सकती है। व्यापार में यदि आज आप को जोखिम उठाना पड़े, तो सोच समझकर ही उठाएं, नहीं तो भविष्य में आपको से नुकसान हो सकता है। दोस्ती के साथ आप किसी निवेश को करने की ना सोचें। यदि ऐसा किया, तो वह आपको परेशानी दे सकता है। आज आप अपने सभी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होने से खुश नजर आएंगे।

कुंभ राशि:- आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रह सकता है। आज बड़ी मात्रा में आपके हाथ धन लग सकता है, जिससे आपको संतोष होगा और अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता कम होगी, लेकिन फिर भी आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बनाकर चलना होगा, तभी आप अपने भविष्य के लिए धन को बचा पाएंगे। व्यापार की धीमी गति के लिए आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह की आवश्यकता होगी। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। परिवार के छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं।

मीन राशि:- आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। संतान पक्ष से संतुष्टि और कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, इससे मन में प्रसन्नता रहेगी। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को आज रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में पद और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक का समय आप अपने मित्रों के साथ मेल मिलाप में व्यतीत करेंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को आज धन उधार देना पड़े, तो सोच समझ कर दें, नहीं तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है। दांपत्य जीवन आनंद दायक रहेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button