18 सितंबर 2018 का राशिफल और पंचांग: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा शुभ

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो  18 सितंबर दिन मंगलवार

पंचांग : मंगलवार, 18 सितंबर, 2018

  • तिथि – नवमी – 20:06:02 तक
  • नक्षत्र – मूल – 07:35:01 तक
  • करण – बालव – 06:53:20 तक, कौलव – 20:06:02 तक
  • पक्ष – शुक्ल
  • योग – सौभाग्य – 24:22:27 तक
  • वार – मंगलवार

18 सितंबर 2018 का सूर्योदय और चंद्रोदय का समय 

  • सूर्योदय – 06:07:14
  • सूर्यास्त – 18:23:16
  • चंद्रोदय – 14:07:00
  • चंद्रास्त – 24:51:00

18 सितंबर 2018 का अशुभ समय 

  • दुष्टमुहूर्त – 08:34:26 से 09:23:30 तक
  • कुलिक – 13:28:51 से 14:17:55 तक
  • कंटक – 06:56:18 से 07:45:22 तक
  • राहु काल – 15:19:15 से 16:51:15 तक
  • कालवेला / अर्द्धयाम – 08:34:26 से 09:23:30 तक
  • यमघण्ट – 10:12:34 से 11:01:38 तक
  • यमगण्ड – 09:11:14 से 10:43:14 तक
  • गुलिक काल – 12:15:14 से 13:47:15 तक

18 सितंबर 2018 का शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

  • आज का शुभ मुहूर्त समय – 11:50:42 से 12:39:47 तक

18 सितंबर 2018 का राशिफल और पंचांग: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा शुभ।।आज का राशिफल।।

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। आपकी ग़ैर यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते।

वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। यह अच्छा वक़्त है जो आपके लिए क़ामयाबी और ख़ुशहाली लाएगा। इसके लिए आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुज़ार होना चाहिए। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है।

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। सम्हल कर दोस्तों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते
अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता/सकती है। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे।

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा और आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

धनु- ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी।

मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी
मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

मीन- दी, दू, थ,झ, दे, दो, चा, ची
अगर आप कोशिश करें तो आप शांति और तालमेल बनाए रखने में क़ामयाब रहेंगे। एक बंटा हुआ घर बिखर जाता है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

Back to top button