Home > धर्म > बुरा वक्त आने पर बस करें ये चीजें, समय बदल देगा अपनी चाल

बुरा वक्त आने पर बस करें ये चीजें, समय बदल देगा अपनी चाल

बुरा वक्त आने पर: समय किसी के लिए मोहताज नहीं होता है। दुनिया में कोई भी ऐसी ताकत नहीं है जो वक्त को बदल सके। जी हां, वक्त हमेशा अपनी गति से ही चलता है, ऐसे में कभी उसका चक्र आपके लिए बहुत ही अच्छा होता है तो कभी बुरा होता है, ऐसे में आपको समझ नहीं आता है कि क्या किया जाए? तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है, जिससे आप बुरे वक्त में भी खुद को संभाल सकें।

जब कोई गरीब किसी को गाड़ियों में घूमता देखता है तो सोचता है कि इससे ज्यादा खुशनसीब कोई नहीं है, लेकिन संसार का हर सुख पैसा ही तो नहीं होता है, जिनके पास पैसा होता है, उनकी जिंदगी में परेशानियां नये नये तरीके अपनाकर आती है, लेकिन कोई भी ऐसा नहीं है इस संसार में जिसने कभी दुख का स्वाद नहीं चखा हो। बता दें कि वक्त तो अपने ही वक्त पर ही आता है, लेकिन आपको कभी भी निराश नहीं होना चाहिए।

बता दें कि वक्त भले ही बुरा हो सकता है, लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप बुरे नहीं है। याद दिला दें कि वक्त के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए आपको सबसे पहले सब्र रखना होता है। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि सबका वक्त आता है, तो बस आपको इंतजार करना चाहिए, न कि निराशा में डूबना चाहिए।

बुरा वक्त आने पर करे ये चीजें
दरअसल, बुरा वक्त हर किसी के सामने आता है, ऐसी स्थिति में सबसे पहले आपको धैर्यवान बनना चाहिए, क्योंकि धैर्य इंसान की सबसे बड़ी पूंजी मानी जाती है। तो जानते हैं कि आखिर बुरा वक्त आने पर क्या करें?

1.मजबूत बने

बुरा वक्त में ही आपकी असली पहचान होती है। ऐसे में आपको इस समय और भी ज्यादा मजबूत बनाना चाहिए। इतना ही नहीं, इस समय को मात देने के लिए आपको कड़ी से कड़ी मेहनत करना चाहिए, ऐसा करने से आप एक दिन हीरे की तरह चमक जाएंगे।

2.अपनों की परख

जी हां, जब समय खराब चलता है तो लोग आपसे दूर भागने लगते हैं, ऐसे में यही वह समय होता है जब आपको अपना सच्चा मित्र यानि कौन आपका अपना इसकी परख होती है। बता दें कि आपके बुरे वक्त में वही काम आता है, जो आपका सच्चा मित्र होता है।

3.निराश न हो
समझदार वही होता है, जो खुद को हर परिस्थिति में ढाल लेता है। ऐसे में आपको अपने दिल पर जीत हासिल करके दिमाग को काम पर लगाना चाहिए न कि अवसाद में डूबना चाहिए। ऐसे करने से आपका वक्त जल्दी ही बदल जाएगा।

Loading...

Check Also

द्रौपदी को मिला था ऐसा वरदान, जिससे वह अपना कौमार्य वापस पा लेती थी

जैसे की हम सब जानते है की द्रौपदी ने कभी चुप रहने में विश्वास नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com