बहु ने चौथी बार भी दिया बेटी को जन्म, तो ससुराल वालों ने उठाया ऐसा कदम जानकर रूह कापं जायेगी

पश्चिम बंगाल से बेटा और बेटी में भेदभाव के चलते एक महिला की दर्दनाक तरीके से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ससुराल वालों ने महिला की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसने चौथी बार भी बेटी को जन्म दिया था.

बहु ने चौथी बार भी दिया बेटी को जन्म, तो ससुराल वालों ने उठाया ऐसा कदम जानकर रूह कापं जायेगी  पुलिस के मुताबिक, ससुराल वालों ने चौथी बार बेटी को जन्म देने के चलते मृतका फातिमा बीबी को जलाकर मार डाला. राजरहट थाने की पुलिस ने शुक्रवार को ससुराल वालों के घर से मृतका का बुरी तरह जला हुआ शव बरामद किया.

वारदात पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की है. पुलिस ने मृतका के पति सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है. हालांकि अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

मृतका के एक रिश्तेदार ने उसके ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि ससुराल वाले उसे बेटे को जन्म न दे पाने के चलते अपमानित करते रहते थे. ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का भी आरोप लगाया गया है.

राजरहट पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि फातिमा बीवी का शव बुरी तरह जली अवस्था में राजरहट के पानापुकुर गांव में उसके ससुराल वालों के घर से शुक्रवार रात बरामद किया गया.

जानकारी के मुताबिक, फातिमा का निकाह 17 वर्ष पहले हुआ था और उसके ससुराल के लोग उसे इस बात के लिए प्रताड़ित करते थे कि उसने अभी तक लड़के को जन्म नहीं दे पाई थी.

मृतका के एक रिश्तेदार ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल के लोग उसे अपमानित करते थे और लड़के को जन्म न दे पाने के कारण उसपर दहेज लाने का दबाव बनाते थे. जब उसने हाल ही में चौथी बच्ची को जन्म दिया तो उसे और प्रताड़ित किया जाने लगा.

रिश्तेदार ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उसकी हत्या की गई है. उसका शव जब मिला तो उसका अधिकांश शरीर जल गया था और उसके हाथ पीछे बंधे हुए थे.

Back to top button