होंडा ने अगले पांच वर्षों में चीन में 10 नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना की घोषणा की

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अगले पांच वर्षों में चीन में 10 नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है। जिसके साथ कंपनी ने तीन बोल्ड नए कॉन्सेप्ट वाहनों का भी खुलासा किया है वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जापानी निर्माता ने आगामी e:N सीरीज़ से तीन कॉन्सेप्ट का खुलासा किया है, जिसमें एक दो-दरवाजे वाला कूप, एक चार-दरवाजा जीटी और एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल है।फिलहाल ये कॉन्सेप्ट सड़क पर चलने वाले वर्जन से अभी सालों दूर हैं, लेकिन 2022 के मिड तक, होंडा दो इलेक्ट्रिक वाहन जरूर लॉन्च करेगी। जिन्हें e:NS1 और e:NP1 कहा जाएगा।

e:N Series ब्रांडिंग का उपयोग 

होंडा के इलेक्ट्रिक वाहनों की नई रेंज, जो अब तक केवल चीन तक ही सीमित होगी, नई ई: एन सीरीज ब्रांडिंग का उपयोग करेगी। जानकारी के लिए बता दें, नाम का ‘e’ भाग फर्म के ई: प्रौद्योगिकी ब्रांड की ओर संकेत देता है, वहीं ‘N’ now and next की ओर संकेत करता है। होंडा का कहना है कि e:N सीरीज मॉडल “ईवीएस के लिए विशेष रूप से विकसित एक आर्किटेक्चर का उपयोग करेंगे – यह होंडा ई प्लेटफॉर्म का एक विस्तारित वर्जन होगा और एक” स्पोर्टी और उत्साहजनक ड्राइवर अनुभव “की पेशकश भी करेगा।

ई: एन सीरीज कॉन्सेप्ट का पहला सेट ई: एनएस 1 और ई: एनपी 1 है। जिसमें पहला एक क्रॉसओवर है जो येलो और ब्लैक कलर से लैस है। डिजाइन की बात करें तो, हमने स्लीक हेडलाइट्स के साथ काफी चंकी फेस और रूफ और टेलगेट पर स्पॉयलर के साथ स्पोर्टी रियर देखा है। यह एसयूवी ई: प्रोटोटाइप के उस मॉडल के लगभग समान है, जिसे अप्रैल में ऑटो शंघाई 2021 में प्रदर्शित किया गया था। बता दें, ये दोनों मॉडल मार्च 2022 के आसपास चीन में सबसे पहले उत्पादन में आएंगे। NS1 और e: NP1 हाइब्रिड HR-V की तुलना में काफी भिन्न हैं जिन्हें e: HEV के नाम से जाना जाता है, और कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही बिक्री पर है।

इनकी अन्य हाइलाइट्स में होंडा कनेक्ट और होंडा सेंसिंग सूट ऑफ सेफ्टी और असिस्टिव फीचर्स शामिल हैं। Honda e: NS1 एक 150 kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो फ्रंट एक्सल को चलाती है, और इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटे है। यह ई-मोटर एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है, जिसमें 68.8 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि नए इलेक्ट्रिक मॉडल अब तक केवल चीन के लिए ही पुष्टि किए गए हैं, फर्म ने कहा कि वह “ई: एन सीरीज मॉडल के वैश्विक निर्यात की योजना बना रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 19 =

Back to top button