विजयदशमी पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे राजस्थान, बीएसएफ मुख्यालय पर की शस्त्र पूजा

आज दशहरा के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान पहुंचे हैं। राजनाथ सिंह ने परंपरा के मुताबिक बीएसएफ केे जवानों के साथ बीकानेर में शस्त्र पूजा की। बीकानेर के बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर में दशहरे के दिन हमेशा पूरी तैयारी से शस्त्र पूजा की जाती है । इस उपलक्ष्य पर देश के गृह मंत्री ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए परंपरा के अनुसार खुद शस्त्र पूजा की। विजयदशमी पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे राजस्थान, बीएसएफ मुख्यालय पर की शस्त्र पूजा

इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कश्मीर की समस्या पर कहा कि हम कश्मीर में शांति बहाल करना चाहते हैं और इसके लिए सरकार निरंतर कोशिश कर रही है। कश्मीर के विकास के लिए हम काफी प्रयास कर रहे हैं और सरकार ने भारी मात्रा में फंड भी आवंटित की है। जहां तक आतंकवाद का सवाल है तो सारे आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं। 

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनका इस कार्यक्रम में शामिल होना अहम माना जा रहा है। बीकानेर के बीएसएफ जवानों ने विजयदशमी के दिन गृह मंत्री द्वारा होने वाले शस्त्र पूजा के लिए विशेष तैयारी की थी। सारे बंदूक और राइफल्स को सजा कर रखा गया था जिनकी पूजा राजनाथ सिंह ने की। 

Back to top button