बड़ी खबर: 1 जुलाई से पहले नहीं करवाया ये काम, तो रिजेक्ट हो सकता है आपका पैन कार्ड !

गौरतलब है, कि केंद्र सरकार ने एक बार फिर बड़ा अहम फैसला लिया है. जी हां इस फैसले के तहत अगर आपने ये काम पूरा नहीं किया तो आपका पैन कार्ड रिजेक्ट भी हो सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये काम है क्या? तो चलिए हम आपको बताते है, कि सरकार ने इस बार कौन सा नया फैसला लिया है.

बड़ी खबर: 1 जुलाई से पहले नहीं करवाया ये काम, तो रिजेक्ट हो सकता है आपका पैन कार्ड !

ये भी पढ़े: बल्लेबाज इस के सीधे मुंह पर जाकर लगी गेंद, हेलमेट ने बचाई जान

दरअसल केंद्र सरकार ने एक जुलाई 2017 तक पैन कार्ड को आधार नंबर से लिंक करवाने का आदेश दिया है. ऐसे में अगर आपका आधार कार्ड आपके पैन कार्ड से लिंक नहीं हुआ तो यह काम जल्दी करवा लीजिए. वरना आगे चल कर आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बरहलाल हम आपको बता दे कि यदि आपके आधार कार्ड और पैन कार्ड में दी गयी जानकारी एक नहीं है. तो आपको काफी दिक्कत हो सकती है. इसलिए आज ही अपने दोनों महत्वपूर्ण कार्डों को अच्छे से चेक कर लीजिए. जैसे कि अपने नाम की स्पेलिंग, अपने घर का पता आदि सब अच्छे से देख ले. वो इसलिए क्योंकि अगर दोनों कार्डों में दी गई जानकारी आपस में मेल नहीं खाती होगी, तो इस स्थिति में आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने में बेहद दिक्कत होगी.

इसके इलावा यदि एक जुलाई से पहले या एक जुलाई तक आपने दोनों कार्डो की लिंकिंग का कार्य पूरा नहीं किया तो आपका पैन कार्ड रिजेक्ट हो सकता है. जिसके तहत आप वर्तमान वित्त वर्ष में अपना इनकम टैक्स रिटर्न भी नहीं भर पाएंगे, क्योंकि टैक्स रिटर्न भरने के लिए दोनों कार्ड यानि पैन कार्ड और आधार कार्ड अनिवार्य किये जा चुके है. इसलिए अगर आप नोटबंदी के बाद और परेशानी नहीं झेलना चाहते तो ये कार्य आज ही पूरा कर दे.

Back to top button