कृषि, बागवानी व डेयरी में हालैैंड व हरियाणा मिलाएंगे हाथ

- in राज्य, हरियाणा

चंडीगढ़। हालैंड (नीदरलैंड) ने हरियाणा के साथ कृषि, बागवानी व डेयरी के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जाहिर की है। भारत में हालैंड के दूतावास में कृषि सलाहकार वाउटर वरहे व उप सलाहकार आनंद कृष्णन ने शुक्रवार को हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ से चंडीगढ़ में मुलाकात कर कृषि, बागवानी व डेयरी क्षेत्र में सहयोग मांगा है।कृषि, बागवानी व डेयरी में हालैैंड व हरियाणा मिलाएंगे हाथ

वरहे ने धनखड़ के हालैंड दौरे के बारे में भी फीडबैक हासिल किया। हालैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे 24 मई को दिल्ली आ रहे हैैं। वरहे ने धनखड़ को अपने देश के प्रधानमंत्री के भारत दौरे से भी अवगत कराया। धनखड़ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान हरियाणा के मुद्दों पर बातचीत होगी। इसी दिन एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए जाएंगे।

धनखड़ ने हालैैंड वागेनिनजेन विश्वविद्यालय के दौरे के अनुभव भी वरहे के साथ सांझा किए। उन्होंने वहां पारिस्थितिकी के अनुरूप मानव स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तैयार किए जा रही खाद्य प्रणाली की सराहना की। धनखड़ ने वरहे को सम्मान स्वरूप शाल व आर्गेनिक अमृत बासमती भेंट की।

हॉलैंड के साथ समझौतों को आगे बढ़ाने के लिए हरियाणा की ओर से गठित कार्य समूह में हिसार के चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय व करनाल के महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. केपी सिंह, राष्ट्रीय बागवानी मिशन के निदेशक डॉ. बीएस सहरावत, संयुक्त निदेशक डाॅ. रणबीर सिंह और करनाल के महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के डीन डाॅ. एसके सहरावत को शामिल किया गया है।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हरियाणा MLA होस्टल की खुली पोल, रसोई खाद्य पदार्थ में मिला मरा हुआ कॉकरोच

हरियाणा के एमएलए होस्टल में अव्यस्थाओं की पोल