हॉकी विश्व कप: भारतीय महिला टीम दूसरा मैच भी हारी, फाइनल की दौड़ से बाहर होने का बढ़ खतरा

भारतीय महिला हॉकी टीम पर अब विश्व कप क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है. क्योकि पहले मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 1-1 से बराबरी पर रोका था लेकिन ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में हार के बाद अब नॉकआउट दौर में पहुंचने की कप्तान रानी की टीम की उम्मीदें 29 जुलाई को अमेरिका से होने वाले मैच पर टिकी हैं. हॉकी विश्व कप: भारतीय महिला टीम दूसरा मैच भी हारी, फाइनल की दौड़ से बाहर होने का बढ़ खतरा

आयरलैंड के लिए मैच का एकमात्र गोल 13 वें मिनट में अन्ना ओफ्लेनागान ने पेनल्टी कार्नर पर दागा. बता दें कि आयरलैंड ने लगातार दूसरे मैच में उलटफेर करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले उसने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में दुनिया की सातवें नंबर की टीम अमेरिका को 3-1 से हराया था. 

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ यह भारत की लगातार दूसरी हार है. इससे पहले पिछले साल जोहानिसबर्ग में हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में भी आयरलैंड के खिलाफ भारत को 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि मैच शुरू होने से पहले दुनिया की 10वें नंबर की टीम भारत को 16वें नंबर की टीम आयरलैंड के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन भारतीय टीम उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाई.

Back to top button