भाजपा अध्यक्ष शाह ने किया दावा: एमपी में इस बड़ी जीत के साथ रचेंगे इतिहास

उज्जैन: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को उज्जैन सेे एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका. प्रेसिडेंट शाह ने कहा कि राज्य में इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा भगवान महाकाल के आशीर्वाद से 200 से अधिक सीटें जीतकर इतिहास रचेगी और लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार 2019 में फिर से आने वाली है और शिवराज की सरकार भी 2018 में चौथी बार आएगी. ये दोनों सरकारें मिलकर मध्यप्रदेश को देश का सबसे अधिक विकसित राज्य बनाएंगे.”भाजपा अध्यक्ष शाह ने किया दावा: एमपी में इस बड़ी जीत के साथ रचेंगे इतिहास

200 सीटों से ज्यादा जीतकर चौथी बार बनेगी सरकार

‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को रवाना करने से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश में लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी. उन्होंने दावा किया कि पार्टी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी.

230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगी यात्रा

इस कार्यक्रम में पहुंचने से पहले शाह एवं चौहान ने उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना की. कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद शाह ने चौहान की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. करीब ढ़ाई महीने तक चलने वाली इस यात्रा का समापन 25 सितंबर को भोपाल में होगा और प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों से यह यात्रा गुजरेगी.

शिवराज सफल सीएम, लगातार चौथी बार बनेगी सरकार

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने सीएम चौहान की खूब तारीफ करते हुएकहा कि वह देश के सफल से सफल मुख्यमंत्री हैं और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में भाजपा लगातार चौथी बार मध्यप्रदेश में सत्ता में आएगी.

बीमारू राज्य से बाहर निकला मध्य प्रदेश

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा, ”शिवराज के शासन में मध्यप्रदेश में तेजी से विकास हुआ है. उनके शासन में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य से बाहर निकला. पूरे राज्य में सड़क बनाने एवं बिजली प्रदाय करने के काम सहित कई अन्य काम भी शिवराज ने किए हैं.”

जनता का मूड विजय यात्रा में बदलेगी

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा, ”मैं जो यह भीड़ देख रहा हूं, जनता का जो मूड़ देख रहा हूं, मुझे यह कहते हुए कतई भी हिचक नहीं हैं कि यह जन आशीर्वाद यात्रा आज से ही विजय यात्रा में परिवर्तित होने वाली है.” उन्होंने कहा, ”शिवराज के शासन में मध्यप्रदेश का विकास कहां से कहां पहुंच गया.”

कांग्रेस पर कस तंज

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का नाम लिए बगैर शाह ने तंज कसा, ” कांग्रेस वालों को सपना आता है कि वह मध्यप्रदेश में सरकार बनाएंगे. किसके सहारे सरकार बनाओगे. धनपति के सहारे सरकार नहीं बनती.”

29 लोकसभा सीटें जिताने की जनता से अपील

शाह ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें जिताने का जनता से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार 2019 में फिर से आने वाली है और शिवराज की सरकार भी 2018 में चौथी बार आएगी. ये दोनों सरकारें मिलकर मध्यप्रदेश को देश का सबसे अधिक विकसित राज्य बनाएंगे.” शाह ने कहा कि थोड़े दिन पहले मोदी ने किसानों के लिए सोयाबीन, ज्वार एवं मक्का सहित सभी फसलों के डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का काम किया है.

मनमोहन और मोदी सरकार की तुलना की

शाह ने कहा, जब मनमोहन की सरकार थी, तब कांग्रेस सरकार ने मध्यप्रदेश को 1.34 लाख करोड़ रुपए दिए थे और नरेन्द्र मोदी की सरकार ने मध्यप्रदेश को 3.44 लाख करोड़ रुपए देने का काम किया. इसके अलावा, मोदी सरकार ने प्रदेश को विभिन्न योजनाओं के तहत 43,000 करोड़ रुपए भी दिए हैं. उन्होंने मध्यप्रदेश में भाजपा शासन के दौरान किए गए विकास के कार्यों एवं कांग्रेस के शासनकाल के दौरान किए गए विकास के कार्यों पर कांग्रेस नेताओं को इस यात्रा के दौरान चर्चा करने की चुनौती भी दी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा को ‘अपने’ से ही खतरा, पूर्व MLA गिरजा शंकर बिगाड़ सकते हैं खेल

सोहागपुर मध्य प्रदेश के हौशंगाबाद जिले में आता है. सोहागपुर