2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने पुजारा

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने नया कीर्तिमान स्थापित किया. मैदान पर अपनी बल्लेबाजी के दौरान 7 रन बनाते ही पुजारा साल 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. पुजारा ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर को पीछे छोड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया.पुजारा

बेहतरीन फार्म में चल रहे शीर्ष क्रम बल्लेबाज पुजारा ने कोटला टेस्ट के चौथे दिन 49 रन की पारी खेली. रनों के मामले में पुजारा के बाद एल्गर हैं जिन्होंने इस साल 1097 रन बनाए हैं. पुजारा इस साल 1000 रन पूरे करने वाले सिर्फ चार बल्लेबाजों में शामिल हैं और उनके खाते में 1140 रन दर्ज है. इस साल उनके और एल्गर के अलावा श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने (1018) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (1009) ने यह उपलब्धि हासिल की है. हालांकि खबरे लिखे जाने के वक्त विराट भी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतर चुके हैं और वह पुजारा को जल्द पीछे छोड़ सकते हैं.

बड़ा खुलासा: भारत-श्रीलंका के इस मैच के बाद अलविदा कह देंगे ‘धोनी’

कोटला टेस्ट का लाइव स्कोर

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 पर 536 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारत को 163 रनों की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा कर 142 रन बना लिए हैं. इसी के साथ ही भारतीय टीम ने श्रीलंका पर कुल 305 रनों की बढ़त बना ली है.

Back to top button