हाइटेक हुए कोख के कातिल, अब कार में करते थे भ्रूण लिंग जांच

हरियाणा के सोनीपत में स्वास्थ विभाग की टीम और पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो 30 हज़ार रुपये लेकर दिल्ली बॉर्डर के पास एक सुनसान इलाके में कार के अंदर भ्रूण लिंग की जांच करता था. स्वास्थ विभाग की सख्ती के चलते कोख के कातिलों ने ये हाईटेक तरीका अपनाया है.

पैसों के लालच में आकर मासूम बेटियों को कोख में कत्ल करने का धंधा अभी भी जारी है. हरियाणा और सीमावर्ती इलाकों में कुछ डॉक्टर लालच में आकर ये घिनौना काम अंजाम दे रहे हैं. इसी के चलते सोनीपत में स्वास्थ विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली कि दिल्ली बॉर्डर के पास एक सुनसान जगह पर भ्रूण लिंग जांच और हत्या का घिनौना काम किया जा रहा है.

इसके बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर इस गिरोह के पास भेजा. उसके बाद गिरोह के सदस्यों ने महिला को भ्रूण लिंग जांच के लिये बुलाया. फिर वे महिला को अपनी कार में कुंडली बॉर्डर पर एक सुनसान जगह ले गए और वहां एक कार के अंदर ही उसका अल्ट्रासाउंड करने लगे.

महिला के मोबाइल के जरिये स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम उन लोगों का पीछा कर रही थी. जब टीम मौके पर पहुंची तो कार में अल्ट्रासाउंड सेंटर देख सब हैरान रह गए. कार के अंदर मशीन फिट की गई थी. पुलिस ने फौरन सारा सामान जब्त कर लिया.

पुलिस ने एक डॉक्टर सुभाष जैन, एक दलाल और कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके पास से 30 हज़ार रुपये भी बरामद कर लिए जो लिंग जांच की एवज में लिए गए थे. पुलिस तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि पता लगाया जा सके कि इस गिरोह का नेटवर्क कहां कहां फैला है.

Back to top button