यहां बता रहें है ग्लोइंग स्किन के लिए किशमिश का पानी कैसे करें यूज…

मीठे स्वाद वाली किशमिश बच्चों से लेकर बड़ों तक को खूब पसंद आती है। इसमें फाइबर, प्रोटीन और आयरन की अच्छी मात्रा होती है। इसलिए रोजाना कुछ किशमिश खाने की सलाह दी जाती है। किशमिश में मौजूद पोषक तत्व ना सिर्फ सेहत के लिए बल्कि स्किन के लिए भी फायदेमंद होते हैं। स्किन के लिए आप इसे कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां बता रहें है ग्लोइंग स्किन के लिए किशमिश का पानी कैसे यूज करें। 

कैसे करें किशमिश पानी का यूज 

चेहरे के लिए किशमिश पानी इस्तेमाल कर रहे हैं तो सबसे पहले इसे बनाने का सही तरीका जाएं। इसे बनाने के लिए एक मुट्ठी किशमिश को अच्छे से धो लें। फिर एक कप पानी में भिगो दें। अगली सुबह किशमिश के पानी स्किन पर यूज करने के लिए तैयार हो जाएगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए इसके पानी में एक चम्मच चावल का आटा और कुछ बूंद शहद मिलाएं। इसका पेस्ट तैयार करें और फिर इसे चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाएं। 

फेस टोनर की तरह करें यूज 

अगर आप फेस पैक लगाने के मूड में नहीं हैं तो आप इसे टोनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए करना ये है कि थोड़ा गुलाब जल लें और फिर इसे किशमिश के पानी के साथ मिलाएं। इसे एक स्प्रे बोतल में डालें और फिर साफ चेहरे पर इसे लगाएं। ये हल्का चिपचिपा होता है इसलिए रात में लगाना ठीक रहेगा।

Back to top button