उत्‍तराखंड में भारी बारिश के आसार, जिलाधिकारियों को जारी किया अलर्ट

- in उत्तराखंड

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के उलट रविवार को गढ़वाल से लेकर कुमाऊं मंडल तक धूप खिली रही। हालांकि बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में मलबा आने से बंद रहा। यात्री तीन किलोमीटर की दूर तय कर पैदल ही भूस्खलन जोन को पार कर रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मौसम के तेवर तल्ख रह सकते हैं।

इस दौरान गढ़वाल के साथ ही कुमाऊं के इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी किया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के अलावा आपदा प्रबंधन से जुड़े महकमों को भी तैयार रहने को कहा गया है। इस बीच गंगोत्री और केदारनाथ हाईवे पर यातायात सुचारू रहा। हालांकि भूस्खलन के चलते प्रदेश में 60 से ज्यादा सड़कों पर आवाजाही अब भी बाधित है।

दून में एक-दो दौर बारिश होने के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को दून एवं मसूरी के आसपास के क्षेत्रों में एक-दो दौर तेज बारिश हो सकती है। आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 30 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। रविवार दोपहर करीब तीन बजे कई इलाकों में आधे घंटे तेज बारिश हुई, जिससे सड़कों पर बारिश का पानी भर गया। 

इस दौरान कारगी चौक, हरिद्वार रोड, पटेलनगर, माजरा, आइएसबीटी, मोहब्बेवाला, प्रिंस चौक, सहारनपुर चौक आदि क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। हालांकि आधे घंटे में बारिश थम गई और हल्की धूप निकल आई। रविवार को दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 32.9 एवं न्यूनतम 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान, कहा- एक देश एक चुनाव का संकल्प जरूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक देश एक