यूपी में तेज हवा संग बारिश ने दी गर्मी से राहत, अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी

- in उत्तरप्रदेश, लखनऊ

सावन के आखिरी सोमवार पर पूरा लखनऊ फिर से तरबतर हो गया। इससे गर्मी और उमस से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने आज और कल प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

नवाबी नगरी में पिछले दो दिनों से भारी उमस और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। रविवार को हल्की बूंदाबांदी ने उमस और बढ़ा दी। इसके बाद सोमवार की सुबह बादलों के बीच हुई और आठ बजते-बजते तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई।

आधे घंटे की बारिश के दौरान सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को हुई। बच्चे अपने अभिभावकों संग पेड़ की छांव में पानी से बचते नजर आए।

फिर सक्रिय होगा मानसून

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्त ने रविवार को बताया कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में सुस्त पड़ी मानसूनी गतिविधियां अब तेजी पकड़ सकती हैं। मानसूनी ट्रफ रेखा फिर से प्रदेश के कुछ स्थानों पर शिफ्ट हो रही है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में सक्रिय कम दबाव के चलते प्रदेश में कहीं भारी बारिश तो कहीं तेज बौछारें पड़ सकती हैं। मंगलवार से सप्ताह के अंत तक यह जारी रह सकता है।
उधर, बादलों की आवाजाही के बीच प्रदेश में रविवार को कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सुबह से शाम तक वाराणसी एपी में 20.2 मिमी, बहराइच में 39.6, इलाहाबाद पीबीओ में 37.9 और आगरा आईएएफ 15 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई। इसकी वजह से पारे में मामूली गिरावट दर्ज की गई।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अमृतसर: हादसे वाले ट्रैक पर बामुश्किल चालू हो सका रेल यातायात, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

नई दिल्ली। दशहरे के मौके पर हुए खौफनाक