माइंड रीडिंग प्रोजेक्ट से दुनिया को चौंकाने वाली फेसबुक Building 8 की हेड रेगिना ने छोड़ी कंपनी, क्या हो सकती है वजह

फेसबुक का हार्डवेयर डिविजन Building 8 की हेड रेगिना ड्यूगन कंपनी छोड़ रही हैं. यह चौंकाने वाला भी है, क्योंकि फेसबुक ने अपने इस कथित बिल्डिंग 8 प्रोजेक्ट पर काफी कुछ दांव पर लगाया है. इतना ही नहीं रेगिना ने सिर्फ 18 महीने पहले ही कंपनी ज्वाइन किया था.

माइंड रीडिंग प्रोजेक्ट से दुनिया को चौंकाने वाली फेसबुक Building 8 की हेड रेगिना ने छोड़ी कंपनी, क्या हो सकती है वजह

रेगिना ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि वो कंपनी छोड़ रही हैं. हालांकि  वो अगले साल की शुरुआत तक इस कंपनी में रहेंगी और ट्रांजिशन में मदद करेंगी. इस साल फेसबुक डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 के दौरान स्टेज पर रेगिना ने भी प्रेजेंटेशन दी थी. रिकोड के मुताबिक फेसबुक ज्वॉइन करने से पहले वो गूगल एडवांस्ड टेक्नॉलॉजी और प्रोडक्ट टीम की हेड थीं. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा है, ‘यह फैसला मेरे लिए काफी मुश्किल भरा था, साथ मिलकर हमने कई अच्छे काम किए हैं और कई लोगों को निजी तौर पर और प्रोफेशनली मैं मिस करूंगी’

फेसबुक के वर्चुअल रियलिटी डिविजन Oculus के हेड ह्यूगो बारा ने फेसबुक के इस पोस्ट पर कॉमेन्ट किया है. उन्होंने कहा है कि वो रेगिना के इंस्पायरिंग लीडरशिप को मिस करेंगे. साथ ही उन्होंने नए चैलेंज लेने और आगे की सोचने के लिए शुक्रिया अदा किया और शुभकामनाएं दी हैं. ब्रैकेट में उन्होंने लिखा है, Cant wait to hear more. फिलहाल वो कौन सी कंपनी ज्वाइन कर रही हैं ये साफ नही है. लेकिन ह्यूगो बारा के कॉमेन्ट से लगता है कि जल्द हो वो कुछ बड़ा ऐलान करने वाली हैं.

गौरतलब है कि डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने दिमाग पढ़ने वाली टेक्नॉलजी को डेमोंस्ट्रेशन किया था. इसके तहत जो लोग देख या सुन नहीं सकते हैं टाइप नहीं कर सकते वो भी कंप्यूटर पर काम कर सकेंगे और कमांड्स दे सकेंगे. इस तकनीक और डेवेलपमेंट के पीछे रेगिना के एक प्रोजेक्ट का हिस्सा था. इनके इस्तीफे के बाद फेसबुक के लिए दिमाग पढ़ने वाली तकनीक को यहां से आगे ले जाने में मुश्किल जरूर हो सकती है. हालांकि कंपनी के एक अधिकारी ने साफ किया है कि वो प्रोजेक्ट पहले की तरह ही चलेगा.

इसे भी देखें:- लालू ने कहा आखिर क्यों PM मोदी का नारा ‘ना खाऊंगा ना खाने दूंगा’ बदल गया जय शाह के लिए…

क्या है बिल्डिंग 8

अगर आपको नहीं पता तो बता दें बिल्डिंग 8 कंपनी का हार्डवेयर प्रोजेक्ट है जिसके तहत कंपनी कई योजनाओं पर काम कर रही है. इनमें से एक माइंड रीडिंग प्रोग्राम भी है. 

 
Back to top button