हरियाणा सरकार ने मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो लाइन पर बनाए गए 3 स्टेशनों के नाम बदले

- in राजनीति, हरियाणा

बहादुरगढ़ में बनाए गए मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने को लेकर काफी समय से बहादुरगढ़ के लोग संघर्ष कर रहे थे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को इन स्टेशनों के नाम बदलकर लोगों को एक बड़ी सौगात दी है. मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो लाइन पर हरियाणा की सीमा में बनाए गए 3 मेट्रो स्टेशनों के नाम बदले गए हैं, जिससे लोगों में खुशी का माहौल है.

हरियाणा स्वर्णकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष पवन वर्मा और नगर पार्षदों ने भी मुख्यमंत्री के निर्णय पर खुशी जाहिर की है और मुख्यमंत्री का धन्यवाद भी किया. बहादुरगढ़ में बनाए गए सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम अब बहादुरगढ़ के शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह के नाम पर रखा गया है. वहीं बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन का नाम अब बहादुरगढ़ सिटी सेंटर रखा गया है. इसके साथ ही बहादुरगढ़ के एमआईई मेट्रो स्टेशन का नाम पंडित श्रीराम शर्मा के नाम से रख दिया गया है.

बता दें कि 24 जून 2018 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बहादुरगढ़ मेट्रो का शुभारंभ किया था और लंबे समय से बहादुरगढ़ के सामाजिक संगठनों के साथ इनेलो ने भी मेट्रो स्टेशनों का नाम बदलने की मांग की थी. इसके लिए कई धरने-प्रदर्शन भी किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा तैयार कर रही लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची

भाजपा के खिलाफ विपक्षियों के महागठबंधन से अलग