हार्दिक पटेल का बड़ा बयान: विजय रूपाणी ने गुजरात के CM पद से दिया इस्तीफा

अहमदाबाद : गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल मचाने वाला बयान दिया है. गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक पर बोलते हुए हार्दिक पटेल ने दावा किया जैसे आनंदी बेन पटेल से कैबिनेट ने इस्तीफा ले लिया गया था, वैसे ही प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से भी इस्तीफा ले लिया गया है और आगामी 10 दिनों में यह मंजूर कर लिया जाएगा.हार्दिक पटेल का बड़ा बयान: विजय रूपाणी ने गुजरात के CM पद से दिया इस्तीफा

पाटीदार या क्षत्रिय होगा नया सीएम-हार्दिक
विजय रूपाणी के इस्तीफे के पीछे हार्दिक ने दावा किया है कि वह सही ढंग से राज्य का कार्यभार नहीं संभाल पा रहे हैं, इसलिए कैबिनेट ने उनसे इस्तीफा ले लिया है. हार्दिक पटेल ने कहा है कि विजय रूपाणी के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कोई क्षत्रिय या पाटीदार समाज का शख्स सत्तासीन होगा.

गुजरात चुनावों के बाद बीजेपी पर लगातार हमले बोल रहे हैं हार्दिक
उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का साथ देने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल लगातार बीजेपी पर हमले बोल रहे है. किसी भी कार्यक्रम में वह पीएम मोदी और बीजेपी पर जुबानी वार करने से नहीं कतराते हैं. पिछले दिनों मध्यप्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था, ‘प्रदेश की भाजपा सरकार जनता, खासकर युवाओं और किसानों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी है. अगर मेरे द्वारा जनता के हितों के मुद्दे उठाने पर बीजेपी को लगता है कि मैं कांग्रेस का एजेंट हूं…तो हां, मैं कांग्रेस का एजेंट हूं.’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘जिस दिन मैं लोगों की अपेक्षाओं के मुताबिक समाधान की राजनीति करने में सक्षम हो जाऊंगा, मैं राजनीति की दुनिया में कदम रखूंगा. 

रूपाणी ने हार्दिक के दावों को किया खारिज
हार्दिक पटेल के दावों का खारिज करते हुए सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि वह सिर्फ अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बतौर सीएम मैं अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करूंगा और जनता से जो वादे किए हैं उसे पूरा करूंगा. इतना ही नहीं आगे बोलते हुए रूपाणी ने कहा कि किसी भी प्रदेश का सीएम जब इस्तीफा देता है तो इसे कैबिनेट को नहीं बल्कि राजभवन में राज्यपाल को सौंपा जाता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वैज्ञानिकों का दावा, बहुत जल्द इस तकनीक से पूरी दुनिया से गायब हो जाएगी मच्छरों की फौज

दुनिया के लिए सबसे बड़ी समस्याओं में से