हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, एक्शन में आई पुलिस

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अमरावती से सांसद नवनीत राणा को जान से मारने की धमकी मिली है. नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. राणा के मुताबिक, उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है.

नवनीत राणा ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें मंगलवार शाम को फोन आया था. फोन पर उनसे कहा गया, ”आपको महाराष्ट्र नहीं आने नहीं देंगे. हनुमान चालीसा का पाठ करोगे तो उसे जान से मार देंगे. राणा ने बताया कि उन्हें एक नंबर से 11 बार कॉल आई. इस दौरान कहा गया कि तुम महाराष्ट्र में आओ, तुम्हें घुसने नहीं देंगे. तुम्हें जान से मार देंगे. शिकायत में नवनीत राणा ने कहा, इन धमकियों की वजह से वे काफी भयवीत हैं. मानसिक रूप से आहत और डरी हुई भी हैं.

नवनीत राणा ने दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नवनीत राणा ने धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

नवनीत राणा और शिवसेना में चल रहा विवाद

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और शिवसेना के बीच पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है. नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने पिछले दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इसके बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने राणा दंपति के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. उधर, महाराष्ट्र पुलिस ने राणा दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

पुलिस ने नवनीत राणा पर भड़काऊ बयानबाजी, समाज में अशांति फैलाने के आरोपों के तहत 153 A का मामला दर्ज किया था. बाद में दोनों पर पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्ज किया. हालांकि, मुंबई सत्र न्यायालय ने सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को जमानत दे दी थी.

Back to top button