आधा नीम्बू रोकेगा आपके झड़ते बाल साथ ही दूर होंगी ये अन्य समस्या, जाने कैसे…

आज के समय में लोगों की जीवनशैली बदलने की वजह से उन्हें कई तरह के शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इनमें से बहुत सी शारीरिक समस्याएं ऐसी है जो बहुत गंभीर साबित होती है. लोगों के बदलते खान-पान की आदत की वजह से उन्हें शारीरिक समस्याओं के साथ-साथ त्वचा सम्बन्धी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. खान पान में हुए इस बदलाव के कारण ज्यादातर लोगों को बालों की बहुत सी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है.

आधा नीम्बू रोकेगा आपके झड़ते बाल साथ ही दूर होंगी ये अन्य समस्या, जाने कैसे…

आज के समय में ज्यादातर लोग झड़ते बालों की समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हैं. चाहे महिला हो या पुरुष बाल दोनों की खूबसूरती को बढाने का काम करते हैं. बिना बालों के किसी भी व्यक्ति की शक्ल अच्छी नहीं लगती. खासतौर पर महिलाओं के लिए तो बाल एक गहने की तरह है. लेकिन आज के समय में झड़ते बालों की समस्या ने सभी को परेशानी में डाल दिया है. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप झड़ते बालों की समस्या को अपने घर पर ही आसानी से दूर कर सकते हैं, इसके साथ ही कई अन्य परेशानियों से भी मुक्ति पा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ आधे नीम्बू का इस्तेमाल करने की जरुरत है.

नीम्बू के कुछ ख़ास गुणों से तो आप परिचित ही होंगे. हम आपको बता दें कि नीम्बू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. नीम्बू के इस्तेमाल से किसी भी खाने के स्वाद को आसानी से बढाया जा सकता है. नीम्बू का खट्टा स्वाद हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है. इतना ही नहीं नीम्बू का इस्तेमाल सिर्फ खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि अलग-अलग तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं को दूर करने के लिए भी किया जाता है. आज हम आपको आधे नीम्बू के इस्तेमाल के बारे में बताएँगे.

मर्दानगी बढ़ाने से लेकर ‘उन दिनों’ की तकलीफ दूर करने के लिए अपनाये सिर्फ ये दाल

 

आधे नीम्बू से होता है ये कमाल

आधे नीम्बू के रस में थोड़ा प्याज का रस मिलाएं और बालों और जड़ों की मसाज अच्छे से करें. ऐसा सप्ताह में 3-4 बार करें कुछ ही महीनों में बाल झड़ना पूरी तरह से रुक जायेगा. अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो चिंता छोड़कर आधे नीम्बू और नारियल के तेल को मिलाकर उसे बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाएं कुछ ही दिनों में आपको डैंड्रफ की समस्या से राहत मिल जाएगी.

चेहरे पर मुंहासे किसी की खूबसूरती को खराब कर देते हैं. मुंहासों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आधे नीम्बू के रस को शहद के साथ मिलाकार अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगायें. आपको भी मुहांसों से छुटकारा मिल जाएगा. आधे नीम्बू के रस में नीम की पत्तियों का रस मिलकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की झुर्रियां कम हो जाती हैं. ऐसा सप्ताह में 2-3 बार करें आपके चेहरे की झुर्रियां कम हो जाएगी.

 

 
 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button