बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए ऐसे करें ‘ग्रीन टी’ का इस्तेमाल

अक्सर लड़की लड़कियों की पर्सनैलिटी पर मरते है। लड़कियों की पर्सनैलिटी में निखार लाने के लिए बाल, त्वचा और नाखून सभी का महत्वपूर्ण स्थान होता है। लड़कियां अपने बाल नाखून और त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करती हैं। जिसमें बहुत सारी परेशानियां आती हैं।
ग्रीन टी के इस्तेमाल के फायदे:
# ग्रीन टी का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह सेहत के साथ-साथ त्वचा को भी बहुत सारे फायदे पहुंचाती है। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा नाखून और बाल खूबसूरत हो जाएंगे।
# अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए 2-3 ग्रीन टी बैग ले ले। अब इन्हे एक या दो कप पानी में उबालकर ठंडा कर ले। अब अपने बालों को इस पानी से धोएं और 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे। बाद में ठंडे पानी से अपने बालों को साफ कर लें।
# त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए ग्रीन टी में एक चम्मच शहद और दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें।
# नाखूनों को मजबूत और चमकदार बनाने के लिए एक ग्रीन टी बैग को आधा कप पानी में डालकर उबालें। अब इस पानी को छानकर इसमें नारियल और बादाम का तेल मिलाएं। अब इसमें अपने नाखूनों को डूबा कर 10 मिनट के लिए रखें।
Back to top button