बहुत शक करता था पति, एक दिन पत्नी को आया गुस्सा तो कर दी ऐसी हालत कि…

शक एक ऐसा कीड़ा हैं जो एक बार आपके अन्दर घुस जाए तो इतनी आसानी से बाहर नहीं निकलता हैं. इस शक के चलते आजतक ना जाने कितने घर बर्बाद हुए हैं और बहुत सी जाने भी गई हैं. खासकर कि पति पत्नी के बीच शक का कीड़ा कुछ ज्यादा ही पनपता हैं. आज तक आपने कई ऐसे मामले देखे होंगे जिसमे पति के शक करने पर उसका खामियाजा पत्नी को भुगतना पड़ता हैं. लेकिन गोरखपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया हैं जिसमे पति के शक करने पर पत्नी को इतना गुस्सा आया कि उसने उसकी हालत पतली कर दी. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के शाहपुर क्षेत्र के भगतपुरवा गांव की हैं. यहाँ रामकलेश पासवान नाम का एक शख्स गाँव से थोड़ी दूर बनी मानस कालोनी में रहता हैं. इस घर में उसकी पत्नी मीना और दो बच्चे राजकुमार (14) और रजनीश (10) भी रहते हैं. ये दोनों ही पादरी बाजार के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं. इनके घर का खर्चा और बच्चो के पढ़ाई की फिस रामकलेश की अकेली की कमाई से ही आती हैं.

पत्नी पर बहुत शक करता था पति

चुकी रामकलेश मजदूरी का काम करता हैं, इस वजह से दिनभर घर के बाहर रहता हैं. वो जब भी घर पर आता था तो उसे अपनी बीवी घर पर नहीं मिलती थी. इस वजह से उसने उस पर शक करना शुरू कर दिया था. वहीँ बीवी का कहना था कि वो इन दिनों सिलाई का खाम सिख रही हैं इसलिए घर पर नहीं होती हैं. रामकलेश को बीवी का सिलाई का काम सीखना पसंद नहीं था. उसके अनुसार वो अपनी मजदूरी के दम पर ही घर का खर्चा चला सकता हैं. वहीँ बीवी की सोच थी कि वो सिलाई सिख कुछ दो चार पैसे ज्यादा कमा लेगी तो घर खर्चे में मदद मिलेगी.

गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये बड़ा कदम

बस इसी वजह से दोनों पति पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता था. बीते सोमवार सुबह करीब सात बजे इसी बात को लेकर कमलेश और उसकी पत्नी मीना के बीच विवाद शुरू हो गया. इस बार मीना को अपने पति की शक की बात पर इतना गुस्सा आया कि उसने रामकलेश को चारपाई पर बाँध दिया और उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क दिया. इसके बाद उसने कमलेश के ऊपर जलती माचिस की तीली फेंकी और खुद भी उसे पकड़ लिया. इस तरह आग ने दोनों को ही अपनी चपेट में ले लिया.

पति पत्नी दोनों की हालत गंभीर

इधर माता पिता को आग की लपटों में घिरा देख बच्चों ने शोर मचाया. हल्ला सुन पड़ोसी मौके पर आए और आग बुझा कर दोनों को मेडिकल कॉलेज पहुँचाया. फ़िलहाल दोनों की ही हालत काफी गंभीर बनी हुई हैं. बताते चले कि मीना मोतीरामअड्डा के पसियाना टोला के सागर पासवान की बेटी हैं. उसकी रामकलेश से शादी को 15 साल हो चुके हैं.

ये काफी दुःख कि बात हैं कि पति की पिछड़ी सोच और शक के पीछे आज पत्नी दोनों की जान लेने जैसा बड़ा कदम उठाने पर मजबूर हो गई.

You may also like

लोकनृत्य प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की