GYM: सही जिम वेयर पहनना है बहुत जरूरी, जानें क्या पहनें क्या नहीं…

अक्सर लोग जिम जाने का पूरा प्लान कर लेते हैं पर जिम वेयर को सीरियसली नहीं लेते. और यही उनकी सबसे बड़ी गलती साबित होता है.

GYM: सही जिम वेयर पहनना है बहुत जरूरी, जानें क्या पहनें क्या नहीं...

जिम में आप एक्सरसाइज करने जाते हैं. पहली बात तो ये समझना बहुत जरूरी है कि वहां कुछ भी पहनकर नहीं जाया जा सकता. अगर आप कंफरटेबल फील ही नहीं करेंगे तो एक्सरसाइज भी सही तरीके से नहीं कर पाएंगे.

– आजकल बाजार में स्वेट रजिस्टेंट टीशर्ट आ रही हैं. इन्हें पहनें. टीशर्ट लूज होनी चाहिए, जिससे पसीना आए तो टीशर्ट शरीर से चिपके नहीं.

– बॉटम वियर में ट्रैक पैंट्स लें. आजकल मार्केट में हॉजरी के कपड़ों से बने ट्राउजर भी आ रहे हैं. इन्हें भी ले सकते हैं. गर्मी में आप शॉर्ट्स पहन सकते हैं.

– फिटनेस ट्रैकर बैंड्स पहनें. इससे आप अपने डेली रूटीन की फिटनेस तो ट्रैक कर ही सकते हैं, साथ ही जिम में हार्टबीट आदि ट्रैक कर सकते हैं.

– कई लोग बिन मोजे के जूते पहनते हैं. ये सबसे बड़ी गलती होती है. एक्सरसाइज करते हुए मोजे जरूर पहनने चाहिए. इससे पैरों से बदबू नहीं आती. साथ ही पसीना भी सूखता है. पैरों में फुंसी आदि की समस्या नहीं होती. कॉटन वाले मोजे पहनने चाहिए.

– स्पोर्ट्स वियर के साथ जिम में स्पोर्ट्स शूज पहनने की सलाह दी जाती है. स्पेार्ट्स शूज पहनकर ही जिम जाएं. इससे आप हर तरह का हेवी से हेवी वर्कआउट कर सकते हैं.

Back to top button