गुजरात की कंपनी मेन्जा ने लॉन्च की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत

- in कारोबार

नई दिल्ली । ऑटो एक्सपो 2018 में इलेक्ट्रिक कारों के साथ-साथ कई इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी शोकेस किया गया। ऐसे में एक गुजरात की कंपनी मेन्जा (Menza) ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक कैफे रेसर को लॉन्च करके सुर्खियों में आ गई है। इस बाइक का नाम मेन्जा लुकैट (Menza Lucat) कैफे रेसर है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 2.79 लाख रुपये रखी गई है।

गुजरात की कंपनी मेन्जा ने लॉन्च की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत

मेन्जा लुकैट की बुकिंग ऑटो एक्सपो के आखिरी दिन यानी 14 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। कंपनी इस बाइक के साथ बैटरी भी लीज पर देगी जिसके लिए ग्राहकों को 4,000 रुपये प्रति माह खर्च करने होंगे। मेन्जा लुकैट को भारत में 84 फीसद तैयार किया गया है। अगले महीने से इस बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी।

PNB के लिए बहुत दुखद खबर, निवेशकों के करोड़ों डूबे…

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मेन्जा लुकैट में 72V Li-ion की बैटरी लगाई गई है, जिसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा यह फास्ट चार्जिंग से 90 मिनट में चार्ज की जा सकती है। यह बाइक 24hp की पावर और 60Nm का टॉर्क जनरेट करती है। देशभर में मेन्जा मोटर्स फिलहाल इसकी 100 यूनिट्स ही बेचेगी। कंपनी के मुताबिक एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक शहर में 100km चलेगी और हाईवे पर यह 150km तक का सफर तय कर सकती है।

मेन्जा लुकैट में कस्टामाइज का ऑप्शन भी दिया जा रहा है। ग्राहक पेटीएम मॉल में इस बाइक को खरीद सकते हैं। घर पर ही बाइक की डिलीवरी की जाएगी। कंपनी अपनी पहला चार्जिंग स्टेशन यमुना एक्सप्रेस वे पर बना रही है। इसके अलावा कंपनी अलग-अलग जगहों पर चार्जिंग स्टेशन लगाने की भी तैयारी कर रही है। हर चार्जिंग स्टेशन की दूरी में 80 किलोमीटर की दूरी होगी। 

 

 

You may also like

यहां होगी ईशा अंबानी की सगाई, हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की भी पसंदीदा जगह

शुक्रवार, 21 सितंबर को ईशा अंबानी और आनंद