14 साल की इस लड़की को देख अमजद खान ने कहा था, जल्दी बड़ी हो जाओ मुझे तुम्हारे साथ करना है वो…

- in मनोरंजन

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमजद खान को कोन भूल सकता है, उनकी अदाकारी ओर उनके द्वारा कहे गए ड़ायलोग आज भी लोगो को अच्छी तरह से याद है. फिल्म शोले में गब्बर सिंह का किरदार निभाकर बॉलीवुड की दुनिया में अमर होने वाले अमजद खान के जीवन के कई रहस्य है जिनके बारे मे बहुत से व्यक्ति अंजान है.

अमजद खान की पत्नी का नाम शेहला खान है, जिन्होने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के कई किस्से शेयर किए थे. आज हम आपको उनकी लव लाइफ के किस्सो के बारे मे बताएँगे, जो काफी दिलचस्प है.

पिता नहीं थे शादी के लिए तैयार :-

शेहला ओर अमजद खान की पहचान स्कूल के दिनों से ही थी, लेकिन उनके परिवार आपस में अंजान थे. उन्होने 1972 में लव-मैरिज कर एक दूसरे को अपना हमसफर चुना. उन्होने बताया था, की अमजद खान ने ही उन्हे मुझे प्रोपोज किया था.

पहली मुलाक़ात :-

शेहला ओर अमजद खान की पहली मुयाकात उस समय हुई थी जब वह 14 साल की उम्र थीं, दोनों ही एक ही क्लब में खेलने आया करते थे.

एक दिन बैडमिंटन खेलने के दोरान शटल कॉक गिरने के बाद जब उन्होने कहा की अमजद भाई प्लीज शटल पास कर दीजिये तो, वह काफी भड़क गए, और उन्होने कहा की मुझे भाई क्यो बोला, जब उन्होने पूछा क्यों? तो अमजद जी ने कहा की इससे मुझे लगता है मैं बूढ़ा हो गया.

मुलाक़ात :-

इस घटना के बाद करीब पांच महीने बाद उनसे फिर शेहला की मुलाकात डॉग घुमाने के दोरान हुई. तब अमजद जी दोस्तों के साथ कैरम खेल रहे थे, मुझ पर नजर पड़ते ही उन्होने कहा की क्या तुम्हें तुम्हारे नाम का मतलब पता है? इस बात का जवाब उन्होने ना मे दिया तो उन्होंने कहा तुम्हारे नाम का मतलब होता है, काली आंखों वाला व्यक्ति.

मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं :-

तो क्या इस वजह से सांवली से गोरी दिखने लगी काजोल

बाद मे उन्होने कहा की तुम्हारी उम्र क्या है? तो उन्होने कहा 14 साल तब उन्होने कहा जल्दी बड़ी हो जाओ, मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं, इतना सुनते ही वह सन्न रह गई जब वह घर आई तो उन्हे बुखार भी आ गया.

शेहला जब 10वीं में पढ़ाई कर रही थी, तो अमजद खान ने उनसे कहा की वह अपनी मां को उनके घर रिश्ते की बात करने के लिए भेजेंगे, लेकिन जब उनकी मां रिश्ते की बात करने आईं तो उनके पिता जी ने इस शादी से इंकार कर दिया, जिसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए उन्हे अलीगढ़ भेज दिया, ताकि दोनों काफी दूर रहें, लेकिन अमजद का प्यार उन्हे पुनः मुंबई ले आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस अभिनेत्री की हॉटनेस ने मचाया ऐसा कोहराम की लगाने पड़े 200 बाउंसर्स, जाने क्या है मामला।

बॉलीवुड स्टार हो या फिर टोलीवूड स्टार हर