Home > 18+ > क्या आप जानते हैं सुहागरात में दुल्हन का दुल्हे को दूध देने का ये बड़ा राज़

क्या आप जानते हैं सुहागरात में दुल्हन का दुल्हे को दूध देने का ये बड़ा राज़

आपने अक्सर बॉलीवुड की फिल्मों और टीवी पर आने वाले सीरियल्स में देखा होगा कि शादी की पहली रात दुल्हन दूल्हे के लिए दूध का ग्लास लेकर जाती है। अगर आप शादीशुदा हैं तो हो सकता है कि आपने खुद ऐसा किया हो। दरअसल, ये भारत में शादी की पहली रात से जुड़ी एक परंपरा है, जो न जानें कितनी सदियों से चली आ रही है। इस दूध में चीनी के साथ-साथ कुछ और चीजें भी मिली होती है। क्या आपने कभी सोचा है कि इस परंपरा के पीछे क्या कारण हैं? आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्यों दुल्हन सुहागरात में अपने पति को दूध का ग्लास देती है।क्या आप जानते हैं सुहागरात में दुल्हन का दुल्हे को दूध देने का ये बड़ा राज़

मेवे वाले दूध के फायदे

शादी की पहली रात जितनी खास होती है, उसमें दूल्हे को पिलाया जाने वाला दूध भी उतना ही खास होता है। इस दूध में केसर, हल्दी, चीनी, काली मिर्च पाउडर, बादाम और सौंफ मिलाई जाती है। ये सभी चीज़ें मिलाकर दूध को उबाला जाता है और फिर गुनगुना गर्म दूध दूल्हे को दिया जाता है।

कैसे मदद करता है ये खास दूध

1) सेक्स की इच्छा बढ़ाता है

शादी की पहली रात दूल्हे को दिये जाने वाले इस खास दूध में काली मिर्च और बादाम मिले हुए होते हैं। जब इन्हें उबाल दिया जाता है तो इनसे कुछ ऐसे तत्व निकलते हैं जो सेक्स की इच्छा बढ़ाते हैं। इसके साथ ही, इसकी मदद से पुरूष पार्टनर बेहतर ऑर्गेज्म भी हासिल कर पाता है। 

2) रिलैक्स और खुश करता है

पहले ज्यादातर ऐसा होता था कि दूल्हा और दुल्हन शादी से पहले एक दूसरे से मिले नहीं होते थे। इस वजह से शादी की पहली रात दूल्हा काफी नर्वस होता था। ये दूध पीने से दूल्हे की नर्वसनेस कम हो जाती है और उसे जोश भी आता है। इसके साथ ही, इस दूध में मिले केसर की खुशबू से वो हार्मोन अधिक स्रावित होने लगता है जिससे खुशी महसूस होती है। ये खास गर्म दूध दूल्हे का मूड अच्छा कर देता है। 

3) जोश और एनर्जी देता है

भारतीय शादी के रीति रिवाज बहुत थकाने वाले होते हैं। दूल्हा दो-तीन दिन की रस्म अदायगी से जब थक जाता है तो उसे अपनी फर्स्ट नाइट के लिए थोड़ा जोश और एनर्जी चाहिए होती है। चीनी मिले इस स्पेशल दूध को  पीने से उसे वो जोश और एनर्जी मिल जाती है। 

4) इम्यूनिटी बढ़ाता है

हल्दी, काली मिर्च और सौंफ मिली होने के कारण इस दूध में एंटी बैक्टीरियल और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले तत्व मौजूद होते हैं। जब आप किसी इंसान के साथ पहली बार सेक्स करते हैं तो आपको इंफेक्शन होने का काफी जोखिम होता है। ये स्पेशल दूध इम्यूनिटी बढ़ाकर ये जोखिम कम कर देता है।

5) नज़दीकी बढ़ाता है

जब दुल्हन अपने जीवनसाथी, अपने पति को अपने हाथ से गर्म दूध का ग्लास पकड़ाती है तो उनके बीच नजदीकी की शुरुआत उसी पल से हो जाती है। ये नजदीकी थोड़ी और तब बढ़ सकती है जब दोनों मिलकर ये दूध पियें। इससे दोनों की घबराहट और हिचकिचाहट तो कम होगी ही साथ ही रिश्ते की गर्माहट भी महसूस होगी। 

Loading...

Check Also

बुआ- बबुआ के गठबंधन पर बोले योगी, कहा- ये भयवश का गठबंधन है, जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी

बुआ- बबुआ के गठबंधन पर बोले योगी, कहा- ये भयवश का गठबंधन है, जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि सपा-बसपा गठबंधन अराजकता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com